Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAligarh: क्रिकेट खेलते वक्त भिड़े दो गुट, कश्मीरी छात्र के सिर पर...

Aligarh: क्रिकेट खेलते वक्त भिड़े दो गुट, कश्मीरी छात्र के सिर पर मारा बैट, एक सस्पेंड

- Advertisement -

Aligarh

इंडिया न्यूज, अलीगढ़ (Uttar Pradesh) । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी विश्वविद्यालय में क्रिकेट मैच के दौरान 2 छात्र गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक छात्र ने कश्मीरी छात्र को बैट मारकर घायल कर दिया। इसके बाद समर्थक छात्र पुरानी चुंगी स्थित सेंचुरी गेट बंद कर धरने पर बैठ गए। वे आरोपी छात्र को एएमयू से बाहर करने की मांग पर अड़े रहे। बुधवार की देर रात तक छात्रों का धरना जारी था। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक छात्र को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही आरोपी छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

धरने पर बैठ गए छात्र
पुलिस में दी गई तहरीर के अनुसार एएमयू के छात्र नदीम तारीन हॉल में बीटेक छात्रों के बीच मैच खेला जा रहा था। इस दौरान कश्मीरी छात्र साजिद हुसैन व चंदौली के शोभित सिंह के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि विवाद के दौरान शोभित के बल्ले से साजिद पर हमला कर दिया जिससे उसके सिर पर में गंभीर चोट आई हैं। साथियों ने घायल साजिद को तत्काल जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, जहां उसका उपचार शुरू कर दिया गया। इसी बीच आरोपी शोभित एएमयू से फरार हो गया। देर रात इस खबर पर साजिद के समर्थक बड़ी संख्या में छात्र सेंचुरी गेट बंद करके धरने पर बैठ गए और आरोपी छात्र को एएमयू से बाहर करने की मांग पर अड़े रहे।

पुलिस ने आरोपी पर दर्ज किया केस
हालांकि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के नियमानुसार पहले इस मामले में अनुशासन समिति बैठेगी वही कोई निर्णय लेगी इसलिए अभी उसे रेस्टिकेट नहीं किया जा सकता। हालांकि उसे निलंबित कर दिया गया। यही बात देर रात उन्हें समझाई जाती रही पुलिस की तहरीर के आधार पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपी को तलाशा जा रहा है पुरानी चुंगी के बाहर पुलिस फोर्स तैनात है और एएमयू प्रशासन छात्रों को समझाने में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें-  रेलवे ट्रैक पर घायल मिला छात्र, बैग से मिले नोट में लिखा- मैडम! मैने जो किया बहुत गलत था

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular