Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAllahabad News: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा! प्रोफेसर पर लगाएं गंभीर...

Allahabad News: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा! प्रोफेसर पर लगाएं गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Allahabad Central University Hungama: यूपी के प्रयागराज की इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी सोमवार के दिन जमकर हंगामा हुआ। ग़ुस्साए शिक्षार्थीयों ने प्रॉक्टर ऑफिस के आगे घेरा लगा कर जमकर नारेबाज़ी की। इस हंगामे की शुरूआत एक छात्र के वीडियों के बाद हुई। जिसमें उसने रोते हुए प्राक्टोरियल बोर्ड पर कई आरोप लगाए थे। ये हंगामा तकरीबन 3 घंटे तक चलता रहा, जिसके बाद मौके पर पुलिस की फ़ोर्स यूनिवर्सिटी पहुंच गई। जहां अफसरों ने बड़ी मुश्किल से नाराज छात्रों को समझा-बुझाकर उन्हें शांत किया।

छात्र ने प्राक्टोरियल बोर्ड पर लगाए ये आरोप

सूचना के अनुसार यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एक छात्र ने रोते हुए एक वीडियो बनाया था। 43 सेकंड की इस वीडियों में छात्र ने प्राक्टोरियल बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उसे बोर्ड में बुलाया गया था, जहां उसके साथ मारपीट की गई और बदसलूकी भी हुई।

पहले भी दी थी एंटी रैगिंग सेल में शिकायत

पीडित छात्र ने असिस्टेंट प्राक्टर डॉक्टर अतुल नारायण व अन्य शिक्षकों पर मारपीट का आरोप लगाया था। जिस दौरान उस से अभद्रता भी की गई। इसके साथ ही पैंट खुलवाकर अश्लीलता की गई। पीड़ित छात्र ने बैड टच और गालियां देने का भी आरोप लगाया। साथ ही छात्र ने कहा कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वे आत्महत्या कर लेगा। पीड़ित छात्र के अनुसार उसने पहले ही एंटी रैगिंग सेल में शिकायत दी थी, लेकिन शिकायत के बावजूद उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

छात्रों ने रखी ये मांग 

इस पूरे मामले में प्राक्टोरियल बोर्ड पर छात्रों का गुस्सा भड़क उठा। वीडियो के सामने आते ही पीड़ित छात्र के समर्थन में ठंड के बावजूद सैकड़ों छात्र यूनिवर्सिटी कैंपस में नारे बाजी करने लगे। तकरीबन 3 घंटे तक दफ़्तर के सामने छात्रों ने हंगामा जारी रखा। छात्रों की ये मांग है कि आरोपी शिक्षकों के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन सख्त से सख्त एक्शन ले।

ALSO READ:

UP IAS Transfer: यूपी में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल! कई जिलों के बदले गए DM, यहां देखे लिस्ट 

Nainital News: नैनीताल में बाघों का आतंक! गांव के लोगों का कॉर्बेट पार्क के बाहर प्रदर्शन, रखी ये मांग 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष ने SC में दायर की नई याचिका, दोनों पक्षों ने की ये मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular