Tuesday, July 16, 2024
HomeViral NewsShashi Tharoor के यूपी वाले बयान पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू, बीजेपी ने लगाया...

Shashi Tharoor के यूपी वाले बयान पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू, बीजेपी ने लगाया आरोप, जानें क्या है पूरा मामला?

Shashi Tharoor के यूपी वाले बयान पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू, बीजेपी ने लगाया आरोप, जानें क्या है पूरा मामला?

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Shashi Tharoor: इन दिनों पेपर लीक मामले की चर्चा पूरे देश में हो रही है। हर कोई अपनी तरफ से कयास लगा रहा है और कुछ सबूत भी सामने आ रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर इससे जुड़े कई पोस्ट वायरल हो रहे हैं। हम आपको एक ऐसा ही पोस्ट दिखाते हैं, जो खूब वायरल हो रहा है। यह पोस्ट कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है। इस पोस्ट पर राजनीति गरमा गई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई नेता शशि थरूर पर हमला बोल रहे हैं।

“उत्तर प्रदेश किसे है”?

वायरल आंसरशीट में पूछा गया सवाल है, ‘उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं?’ इसके जवाब में छात्र ने लिखा है- ‘जिस राज्य का उत्तर परीक्षा से पहले ही पता चल जाए, उसे उत्तर प्रदेश कहते हैं।’ छात्र का जवाब देखकर शिक्षक ने भी उसे पूरे अंक दिए हैं। साथ ही उन्होंने टिप्पणी भी दी है- ‘बेटा, तुम सम्मान के पात्र हो!’

थरूर ने शेयर किया पोस्ट

यह तो पता नहीं चल पाया है कि यह आंसर शीट कब और कहां बनी, लेकिन कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इसे जरूर शेयर किया है। उन्होंने इसके साथ कैप्शन लिखा है- शानदार! अब इस मुद्दे पर आरोप- प्रत्यारोप शुरू हो गया है।

यूपी का ऐसा अपमान निंदनीय है- जितिन प्रसाद

बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने इस पोस्ट पर विरोध जताते हुए कहा, “मुझे अपने राज्य और उसके लोगों को इस तरह की निंदनीय टिप्पणियों के साथ स्टीरियोटाइप करके नीचा दिखाने में कोई मज़ाक नहीं दिखता। यूपी का ऐसा अपमान निंदनीय है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए।”

उत्तर प्रदेश की जनता को नमन- ए के शर्मा

उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए के शर्मा थरूर पर हमला बोलते हुए कहा, ” अपने नेता के चुनाव जीतते ही कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश का हमेशा की तरह पुनः अपमान करना शुरू कर दिया। जीवनदान देने वाले प्रदेश की जनता का धन्यवाद भी ठीक से नहीं किया मरी हुई कांग्रेस ने और उल्टे अब ये अपमान…

Also Read- Uttarakhand Cabinet Meeting: CM धामी के मंत्रिमंडल की बैठक में लगी 12 प्रस्तावों पर मुहर

उन्होंने आगे लिखा, शशि थरूर जी से कुछ बेहतर उम्मीद की भी नहीं जा सकती लेकिन यूपी के बारे में उनका आज का व्यंग पूरे प्रदेश और प्रदेशवासियों का घोर अपमान है।पहले भी इनके अनेक नेताओं को पाल-पोस कर प्रधानमंत्री और सरकार का मुखिया बनाने वाले इस राज्य के लिए कांग्रेस ने कुछ किया नहीं। ऐसे उत्तर प्रदेश का अपमान करने वाली कांग्रेस को प्रदेश की जनता से माफ़ी माँगनी चाहिए। अन्यथा यहाँ की जनता उनसे हिसाब करेगी। कांग्रेस की यह मानसिकता अत्यंत निंदनीय है।  उत्तर प्रदेश की जनता को नमन !

यही कांग्रेस का तरीका है-राजीव चंद्रशेखर

बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा, भारतीयों को शर्मिंदा करने की बेशर्मी भरी राजनीति, यही कांग्रेस का तरीका है।कुछ महीने पहले ही कांग्रेस के एक और “वैश्विक नागरिक” पित्रोदा ने भारतीयों को अफ्रीकी, चीनी, मध्य पूर्वी आदि बताया था इस तरह की श्रेष्ठता की भावना कांग्रेस के डीएनए में गहराई से समाई हुई है।

Also Read- Uttarakhand Cabinet Meeting: CM धामी के मंत्रिमंडल की बैठक में लगी 12 प्रस्तावों पर मुहर

पूर्वोत्तर के भाइयों और बहनों का घोर अपमान- सी.आर.केशवन

बीजेपी के प्रवक्ता सी.आर.केशवन ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा, शशि थरूर का यह पोस्ट अपमानजनक हैं जिन्होंने पहले भी हमारे पूर्वोत्तर के भाइयों और बहनों का घोर अपमान किया था, जब उन्होंने उनके पारंपरिक पहनावे को अजीबोगरीब बताया था। एक गंभीर मुद्दे को कमतर आंकना, यह कहना कि यूपी राज्य धोखेबाजों का राज्य है, अक्षम्य और अक्षम्य है। फैंसी अंग्रेजी शब्दों का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं कि किसी को सभ्य और गरिमामय बना दे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular