Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडAlmora News: मानसखंड झांकी का अल्मोड़ा पहुंचने पर भव्य स्वागत, झांकी को...

Almora News: मानसखंड झांकी का अल्मोड़ा पहुंचने पर भव्य स्वागत, झांकी को देख लोगों में उत्साह

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़ ), अल्मोडा : मानसखण्ड आज अल्मोडा पहुंची, जहां अध्यक्ष नगरपालिका परिषद ने झांकी का स्वागत करते हुए झांकी रथ को हरी झण्डी दिखाकर विभिन्न क्षेत्रों के लिए रवाना किया।

खबर में खास:-

  • मानसखंड झांकी का अल्मोड़ा पहुंचने पर भव्य स्वागत
  • रथ को हरी झण्डी दिखाकर विभिन्न क्षेत्रों के लिए रवाना
  • राज्य गठन के बाद से पहली बार प्रथम स्थान मिला

उत्तराखण्ड राज्य की झांकी मानसखण्ड आज अल्मोडा पहुंची

गणतंत्र दिवस परेड-2023 में प्रथम स्थान पर रही उत्तराखण्ड राज्य की झांकी मानसखण्ड आज अल्मोडा पहुंची। जहां जिला मुख्यालय आगमन पर मॉल रोड स्थित चौघान पाटा में अध्यक्ष नगरपालिका परिषद ने झांकी का स्वागत करते हुए झांकी रथ को हरी झण्डी दिखाकर विभिन्न क्षेत्रों के लिए रवाना किया। इसके साथ ही रथ जिला मुख्यालय के विभिन्न क्षेत्रों से होकर जनपद के विभिन्न स्थानों पर आगामी 25 अप्रैल तक प्रदर्शनी हेतु उपलब्ध रहेगा।

राज्य गठन के बाद से पहली बार प्रथम स्थान मिला

इस खास अवसर पर अध्यक्ष नगरपालिका प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि उत्तराखण्ड की झांकी को राज्य गठन के बाद से पहली बार प्रथम स्थान मिला है, जो राज्यवासियों के लिये तथा देवभूमि उत्तराखण्ड के लिये गौरव की बात है । उन्होंने कहा कि इस झांकी में जागेश्वर मन्दिर, कार्बेट नेशनल पार्क, ऐपण कला, योग तथा वनों का समावेश किया गया है। उन्होंने झांकी के शिल्पियों को बधाई देते हुए कहा कि उनके द्वारा बहुत सुंदर एवं आकर्षक झांकी बनाई गई है।

Also Read: Char Dham Yatra: धामी सरकार का चार धाम यात्रा पर बड़ा फैसला, सीमित संख्या में दर्शन करने की बाध्यता हुई खत्म

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular