Friday, July 5, 2024
HomeAasthaAlvida ki Namaz: वतन की सलामती के लिए मांगी दुआ, नमाजियों ने...

Alvida ki Namaz: वतन की सलामती के लिए मांगी दुआ, नमाजियों ने कहा देश सबसे पहले

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),गोरखपुर: कल शनिवार को देशभर में धूमधाम से ईद मनाई जाएगी। लेकिन उससे पहले वतन की सलामती के लिए दुआ मांगी गई। नमाजियों ने सबके सलामती के लिए अर्जी लगाई। जी हां भले ही कुछ लोग हिन्दू मुस्लिम करें लेकिन वतन के चाहने वाले आज भी अपने दुवाओं में अमन चैन की दुआ मांगते हैं। फिर शायद वो हिन्दू हो या मुस्लिम।

सभी जगह पढ़ी गई अल्विदे की नमाज, सुरक्षा के रखे गए पुख्ता इंतजाम

गोरखपुर सहित सभी जगहों पर अल्विदे की नमाज पढ़ी गई। इस दौरान प्रदेश के सभी जिलो में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए और और खाकी के साए में अलविदा की नमाज सकुशल संपन्न कराई गई। अतीक के मौत के बाद सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया। सभी जगहों पर मस्जिदों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे और सुरक्षा के बीच में अल्विदे की नमाज पढ़ी गई। सभी ने अल्लाह ताला से सभी के लिए दुआ मांगी। साथ ही देश में अमन चैन कायम रहे इसको लेकर भी अल्लाह ताला के दर्ज पर अर्जी लगाई है।  इस भीषण गर्मी और तपिश के बीच नमाज पढ़े गए। रमजान के पाक माह में मुस्लिम भाइयों ने अलविदा (रमजान माह का अंतिम शुक्रवार) की नमाज अदा की।

मुस्लिम-हिन्‍दू सभी मिलकर खुशी के साथ मनाएंगे ईद के त्‍योहार-नमाजी

मुस्लिम भाइयों ने नमाज के बाद कहा कि गोरखपुर हर त्‍योहार में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करता है। इस बार मुस्लिम-हिन्‍दू सभी मिलकर खुशी के साथ ईद के त्‍योहार को मनाएंगे और एक-दूसरे से खुशियों को बांटेंगे। रमजान के एक माह पूरे होने पर चांद दिखने के दूसरे दिन ईद मनाई जाती है। गोरखपुर की जामा मस्जिद समेत तमाम मस्जिदों में रमजान के पाक माह में अलविदा की नमाज मुस्लिम भाइयों ने अदा की। अलविदा यानी रमजान के माह में अंतिम शुक्रवार को पड़ने वाली अलविदा की नमाज को बहुत ही पाक माना जाता है। हर मुस्लिम भाई और रोजेदार के लिए अलविदा की नमाज का काफी महत्‍व है। यहां स्थित मोहद्दीपुर स्थित कंकड़शाह बाबा की मजिस्‍द में मुस्लिम भाई नमाज अदा करने के लिए जुटे। उन्‍होंने यहां पर अलविदा की नमाज अदा की।

Hathras News: कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर ने कहा-स्कूल प्रशासन पर हो कार्रवाई, नहीं तो करेंगे आंदोलन

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular