Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAmbedkar Nagar: दरोगा ने लगाया भाजपा जिलाध्यक्ष पर वसूली का आरोप, एसपी...

Ambedkar Nagar: दरोगा ने लगाया भाजपा जिलाध्यक्ष पर वसूली का आरोप, एसपी ने किया निलंबित, एएसपी को जांच सौपी

- Advertisement -

Ambedkar Nagar

इंडिया न्यूज, अकबरपुर (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ मिथिलेश त्रिपाठी पर पैसा लेने का आरोप लगाने से जुड़ा अकबरपुर कस्बा चौकी प्रभारी अजय कुमार सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। एसपी ने प्रारंभिक जांच कराई तो आरोप अनर्गल पाया गया। इस पर चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के साथ ही पूरे प्रकरण की जांच एएसपी को सौंप दी गई।

दरोगा ने छवि खराब की साजिश में दिया तहत बयान
सोशल मीडिया पर बुधवार दोपहर बाद अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के चौकी प्रभारी अजय कुमार सिंह का एक वीडियो वायरल हो गया। इसमें वे यह कहते सुने जा रहे कि भाजपा जिलाध्यक्ष पैसा लेते हैं। एक मीडियाकर्मी से यह कहते सुने जा रहे कि इसे चलाना हो तो चलाओ। सामने से पूछा गया कि पैसा पुलिस कर्मियों से लेते हैं पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से। इस सवाल पर दरोगा ने कहा कि मैं कह रहा हूं तो यही चलाओ। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होते ही भाजपा नेताओं ने एसपी से मिलकर जांच कराने और कार्रवाई की मांग की। जिला मंत्री विनय पांडेय और अन्य नेताओं ने कहा कि दरोगा ने छवि खराब करने के लिए साजिश के तहत यह बयान दिया है। उनसे कहा जाए कि वे इसे प्रमाणित करें।

एएसपी को सौंप गई पूरे प्रकरण की जांच
एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने प्रारंभिक जांच कराई तो आरोप मनगढ़ंत निकले। इस पर अनुशासनहीनता में तत्काल प्रभाव से कस्बा चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही दरोगा के आरोपों समेत पूरे प्रकरण की जांच एएसपी संजय राय को सौंप दी। दरोगा पर इससे पहले भी अनुशासनहीनता और लापरवाही में कार्रवाई हो चुकी हैं। बीते दिनों ही उसे भीटी और टांडा कोतवाली से लाइन हाजिर किया जा चुका है। प्रतिकूल प्रविष्टि भी उसे मिल चुकी है।

जिलाध्यक्ष मिथिलेश त्रिपाठी ने कहा कि मेरी छवि सभी को पता है। कार्यकर्ताओं से लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों तक को मेरी कार्य प्रणाली की जानकारी है। इस तरह के मनगढ़ंत आरोप किसी पर भी नहीं लगाए जाने चाहिए।

यह भी पढ़ेंजया प्रदा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, आचार संहिता उल्लंघन केस में पेश नहीं हो रही थीं पूर्व सांसद

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular