Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAmbedkarnagar: सांसद रितेश पांडेय ने छेड़ी पर्यावरण सुरक्षा की मुहिम, मैराथन दौड़...

Ambedkarnagar: सांसद रितेश पांडेय ने छेड़ी पर्यावरण सुरक्षा की मुहिम, मैराथन दौड़ में लिया हिस्सा

- Advertisement -

Ambedkarnagar

इंडिया न्यूज, अंबेडकरनगर (Uttar Pradesh) । अंबेडकरनगर लोकसभा सीट से सांसद रितेश पांडेय ने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए एक अभियान चलाया है। जिसके तहत क्लीन एयर ग्रीन एयर अभियान को लेकर एक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। अकबरपुर में आयोजित 5 किलोमीटर के इस मैराथन में हजारों की संख्या में छात्र, छात्राएं, सेना व पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इस अभियान के माध्यम से गांव-गांव तक किसानों को खेतों में धान की पराली न जलाने के प्रति जागरूक करना है।

पूरा उत्तर भारत इन दिनों वायु प्रदूषण की चपेट है, जिसके कारण समूची दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश कई राज्यों में प्रदूषण के चलते लोगों के स्वास्थ पर काफी खराब असर पड़ रहा है। जिसका प्रमुख कारण है खेतों में किसानों द्वारा पराली का जला दिया जाना।

सांसद बोले- सरकार को करनी चाहिए व्यवस्था
सांसद रितेश पांडेय ने बताया कि पराली जलाने से पूरा पर्यावरण प्रदूषित हो गया है। जिसके लिए 2019 से लोगों को जागरूक करने के लिए ये मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को कुछ इस तरह की व्यवस्था करनी चाहिए। जिससे पराली का उपयोग केक बनाकर ऊर्जा के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। उन्होंने लोगों से खेतों में पराली न जलाने का आह्वाहन किया। इस मैराथन में छात्र छात्राओं में काफी जोश दिखा। छात्र छात्राओं ने भी पराली न जलाने के लिए किसानों को जागरूक होने का संदेश दिया।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने 1354 स्टाफ नर्सों को बांटे जॉइनिंग लेटर, बोले- अब युवा प्रदेश से पलायन नहीं करता

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular