Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024Amit Shah ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा 'कांग्रेस ने 70 साल...

Amit Shah ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा ‘कांग्रेस ने 70 साल तक अनुच्छेद 370 को बरकरार रखा’

Amit Shah ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा 'कांग्रेस ने 70 साल तक अनुच्छेद 370 को बरकरार रखा'

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार, 19 मई को कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए विपक्षी दल पर संविधान के अनुच्छेद 370 को ”बचाये रखने” का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा कभी भी देश का दूसरा विभाजन नहीं होने देगी। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक लोकसभा चुनाव रैली को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा, “कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने 70 वर्षों तक धारा 370 को संरक्षित रखा, जिसके कारण देश भर में आतंकवाद बढ़ गया।”

श्रीनगर में अब भगवान कृष्ण की ‘शोभायात्रा’

गृह मंत्री ने कहा, “आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया। जिस कश्मीर में तिरंगा फहराने के लिए सेना को साथ लेना पड़ता था, उसी लाल चौक पर (श्रीनगर में) ) अब, भगवान कृष्ण की ‘शोभायात्रा’ निकाली जाती है।” यह रैली जौनपुर के मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार बी पी सरोज के लिए समर्थन जुटाने के लिए आयोजित की गई थी।

अमित शाह ने आगे कहा, “यह दावा करते हुए कि कांग्रेस नेता कहते हैं कि देश को दो भागों – दक्षिण भारत और उत्तर भारत में विभाजित किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे ने कहा, “कांग्रेस देश को एक बार विभाजित करने से संतुष्ट नहीं है, वह देश को फिर से विभाजित करना चाहती है। भाजपा कभी भी देश को विभाजित करने की अनुमति नहीं देगी।

Also Read- Lok Sabha Elections 2024: राहुल-अखिलेश की रैली में जमकर हंगामा, बेकाबू भीड़ ने बैरिकेडिंग तोड़े; मची भगदड़

आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता- शाह

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कांग्रेस पर यह झूठ फैलाने का भी आरोप लगाया कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार सत्ता में आए तो आरक्षण खत्म कर देंगे” उन्होंने आगे कहा, “मोदी जी के पास पिछले 10 साल से बहुमत है और उन्होंने इसका इस्तेमाल आरक्षण खत्म करने के लिए नहीं किया। जब तक बीजेपी का एक भी सांसद है, कोई आरक्षण को छू नहीं सकता।”

शाह ने सपा और कांग्रेस से सवाल करते हुए कहा, ”मैं (सपा प्रमुख) अखिलेश यादव और (कांग्रेस नेता) राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आपकी सरकार 10 साल तक सत्ता में रही, उस दौरान उत्तर प्रदेश को क्या मिला? 10 साल में उत्तर प्रदेश को 4.9 लाख करोड़ रुपये दिए, जबकि नरेंद्र मोदी ने 19.11 लाख करोड़ रुपये दिए।” सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मछलीशहर में 25 मई को मतदान होगा। इस सीट पर 12 उम्मीदवार मैदान में हैं और मुख्य मुकाबला भाजपा के बी पी सरोज और सपा की प्रिया सरोज के बीच है।

Also Read- Rahul Gandhi ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- ‘यूपी में बीजेपी सिर्फ एक सीट जीतेगी’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular