Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशफिरोजाबाद में अमित शाह ने मोदी और योगी की योजनाओं का किया...

फिरोजाबाद में अमित शाह ने मोदी और योगी की योजनाओं का किया बखान

- Advertisement -

RAHUL PANDEY

Lucknow

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को फिरोजाबाद में जनसभा को संबोधित किया। अमित शाह ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार की योजनाओं का बखान किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 130 करोड़ लोगों को टीका लगाने का काम किया और उनका जीवन सुरक्षित किया। कोरोना काल में 80 करोड़ गरीबों को पांच किलो अनाज प्रति माह मुफ्त दिया। मुख्यमंत्री योगी ने तेल, दाल, नमक देने का काम किया। गरीबों को प्लाट और घर देने का काम किया है। किसानों को हर साल छह हजार रुपये दिया है।

उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे चरण में सपा का सूपड़ा साफ हो गया है। इस बार 300 से ज्यादा सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा गरीब और मजदूरों का कल्याण करना चाहती है, जबकि सपा संपत्ति इकट्ठा करने के साथ परिवारवाद की राजनीति करती है। उन्होंने कहा अखिलेश सरकार में उनके परिवार के ही 45 लोग मंत्री और विभिन्न पदों पर थे।

बाहुबली-माफिया जेल में, बाहर तो सिर्फ बजरंग बली- शाह

अमित शाह ने कहा कि योगी सरकार में बाहुबली, माफिया जेल के अंदर, बाहर तो सिर्फ बजरंग बली हैं। भाजपा को 2022 में जिताओगे तो उत्तर प्रदेश को देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनाने का काम होगा। उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि स का मतलब संपत्ति को इकट्ठा करना और प-का मतलब परिवारवाद है। सपा सरकार में उनके परिवार के 45 लोग किसी ने किसी न किसी पद पर थे। उन्होंने कहा कि जो अखिलेश बाबू अपनी सरकार में बिजली नहीं दे पाए वह तीन सौ यूनिट बिजली फ्री कहां से देंगे।

सपा-बसपा पर जमकर बरसे

गृहमंत्री ने कहा कि सपा और बसपा की सरकारों में एक जाति विशेष का लाभ होता है लेकिन भाजपा सरकार में गरीब,मजदूर,किसान एवं युवां का कल्याण करती है। भ्रष्टाचार इतना किया कि जब समाजवादी इत्र वाले के यहां रेड पड़ी तो इतने नोट मिले कि मंच भर जाए। सपा के नेता बोले हम चुनाव कैसे लड़ेंगे। आखिर गैर कानूनी रुपयों को मोदी ने कब्जे में लिया और उस पैसे को गरीब मां को सिलिंडर देने, किसान को सम्मान निधि देने का काम किया है।

घर में घुसकर मारा आतंकवादियों को

उन्होंने कहा कि देश में 10 वर्ष तक सपा-बसपा की मदद से केंद्र में कांग्रेस की सरकार चली थी। तब पाकिस्तान से आतंकी आकर हमारे देश के सैनिकों का सिर काटकर ले जाते थे। लेकिन भाजपा की सरकार आई तो पुलवामा हमले के बाद घर में घुसकर आतंकवादियों को मारा। जिस धारा 370 को कांग्रेस पिछले 70 वर्ष से बच्चे की तरह गोद में लेकर घूम रही थी। उस धारा 370 को हटाने की बात करने पर अखिलेश बाबू कहते थे कि इसे मत हटाना नहीं तो खून की नदियां बह जाएंगी। लेकिन पांच अगस्त 2019 को धारा 370 को एक झटके में हटा दिया और कहीं एक पत्थर तक नहीं चला।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular