Thursday, July 4, 2024
HomeGovernment ActionAmit Shah Uttarakhand Visit: अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर कल...

Amit Shah Uttarakhand Visit: अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर कल पहुंचेंगे हरिद्वार, बड़े पैमाने पर तैयारियां तेज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Amit Shah will reach Haridwar tomorrow) हरिद्वार की गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं। अमित शाह यहां यूनिवर्सिटी के 113 वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। समारोह के दौरान अमित शाह को यूनिवर्सिटी विद्या मार्तंड की उपाधि से भी नवाजा जाएगा।

खबर में खास:-

  • गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां तेज
  • गृहमंत्री 113 वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने आ रहे
  • यूनिवर्सिटी का इतिहास करीब सवा सौ साल पुराना
  • गृहमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा भी चाक-चौबंद

यूनिवर्सिटी का इतिहास करीब सवा सौ साल पुराना

हरिद्वार स्थित गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी का इतिहास करीब सवा सौ साल पुराना है। आर्य समाज के प्रमुख संत रहे स्वामी श्रद्धानंद ने साल 1902 में यूनिवर्सिटी की नींव रखी थी। योग और वैदिक शिक्षा का केंद्र रही यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में अब तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री और इंदिरा गांधी कई शख्सियत शामिल हो चुकी है।

गृहमंत्री 113 वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने आ रहे

राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले देश के गृहमंत्री अमित शाह इस बार गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी के 113 वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने आ रहे हैं। खास बात ये है कि यूनिवर्सिटी की ओर से अमित शाह को विद्या मार्तंड की मानद उपाधि दी जाएगी। ये गुरुकुल यूनिवर्सिटी एक मानद उपाधि है जो शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र में अग्रणी काम करने दिग्गजों को दी जाती है।

गृहमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा भी चाक-चौबंद

वहीं, अमित शाह को मानद उपाधि दिए जाना भाजपा नेता सही कदम मान रहे हैं। बीजेपी के कद्दावर नेता और हरिद्वार के विधायक मदन कौशिक का कहना है कि अमित शाह ने कश्मीर के मुद्दे को सुलझाया है। साथ ही राजनीति में भी आमूल बदलाव किया है। इसलिए उन्हें यह उपाधि देना गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी के लिए भी सौभाग्य की बात है। बता दें, 30 मार्च को अमित शाह हरिद्वार दौरे पर रहेंगे। अमित शाह के दौरे को लेकर प्रशासनिक और विश्वविद्यालय के स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा भी चाक-चौबंद रहेगी।

Also Read: G-20 Summit Ramnagar: दूसरे दिन रोग नियंत्रण और महामारी से निपटने पर होगा मंथन, CM धामी भी करेंगे शिरकत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular