Saturday, July 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAmroha:  मुठभेड़ में घायल किडनैपर अस्पताल से फरार, सोते रह गए दरोगा...

Amroha:  मुठभेड़ में घायल किडनैपर अस्पताल से फरार, सोते रह गए दरोगा और सिपाही, एसपी ने इंस्पेक्टर समेत 4 को किया सस्पेंड

- Advertisement -

Amroha

इंडिया न्यूज, अमरोहा (Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां मुठभेड़ में गिरफ्तार अपहरण का आरोपी चकमा देकर अस्पताल से हड़कड़ी समेत फरार हो गया। उसकी सुरक्षा में एक दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मी तैनात थे। एसपी ने रहरा इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। फरार आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश डाली जा रही है।

एक दिसंबर को लापता हुई थी लड़की
दरअसल, रहरा थानाक्षेत्र के गांव बांसका कलां निवासी नाजमीन की 7 साल की बेटी सोफिया एक दिसंबर की दोपहर चाऊमीन खरीदने के लिए घर से बाहर निकली थी। लेकिन घर नहीं लौटी। परिवार वालों ने धीरज नाम के एक भिखारी पर सोफिया के अपहरण का शक जताया था। पुलिस ने मामले में आरोपी धीरज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। सोमवार की देर रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस अरावली मार्ग पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक संदिग्ध बाइक सवार व्यक्ति को रोकने का इशारा किया तो पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। इस दौरान पैर में गोली लगने से आरोपी घायल हो गया। उसकी पहचान धीरज उर्फ अजय उर्फ इमरान खान के रूप में हुई। ये आरोपी सात वर्षीय बच्ची का अपहरण करके ले गया था।

रात तीन बजे भाग निकला आरोपी
गोली लगने से घायल आरोपी को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसकी सुरक्षा में रेहरा थाने में तैनात दरोगा अनूप सिंह, सिपाही कपिल कुमार और सुनील कुमार की ड्यूटी लगाई गई थी। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने आरोपी को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। रात करीब तीन बजे तीनों पुलिसकर्मी सो गए। तभी आरोपी धीरज उर्फ अजय उर्फ इमरान खान हथकड़ी समेत अस्पताल से फरार हो गया। आंख खुलने पर सुरक्षा में तैनात तीनों पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। उन्होंने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही सीओ सिटी विजय कुमार राणा मौके पर पहुंच गए। एसपी आदित्य लांग्हे और एएसपी राजीव कुमार सिंह ने भी अस्पताल पहुंच कर जांच पड़ताल की। सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की गई।

जिसके बाद एसपी के निर्देश पर जनपद के सभी थानों की पुलिस कस्टडी से फरार आरोपी की तलाश में जुट गई। कई घंटे की छानबीन के बाद भी आरोपी का कोई पता नहीं चल सका है। एसपी ने बताया कि मामले में लापरवाही बरतने वाले रहरा इंस्पेक्टर अशोक कुमार वर्मा, दरोगा अनूप सिंह, कांस्टेबल सुनील कुमार और कपिल कुमार को निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: रिटायर्ड DIG की पत्नी को उम्रकैद, जुर्माना भी लगा, पढ़िए सियासी वर्चस्व की दिल दहलाने वाली कहानी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular