Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsAmroha News: तंत्र-मंत्र के नाम पर लाखों रुपए ठगे, 14 लोगों पर...

Amroha News: तंत्र-मंत्र के नाम पर लाखों रुपए ठगे, 14 लोगों पर केस दर्ज

- Advertisement -

(Amroha News: Lakhs of rupees cheated in the name of Tantra-Mantra) यूपी के अमरोहा में हैरान करने वाला सामने आया है जहां विशेष समुदाय के लोगों ने एक किसान के घर में शैतानी आत्मा का वास बताकर और उपाय न कराने पर बेटे की मौत का भय दिखाकर 12 बीघा जमीन बिकवा दी। उसके बाद डराकर 61 लाख रुपए हड़प लिए। लेकिन आरोपी फिर भी नहीं माने, उन लोगों ने पीड़ित किसान से 11 लाख रुपए और देने की डिमांड रख दी। साथ ही डिमांड पूरी नहीं होने पर उसके पुत्र की मौत हो जाने का डर दिखाया।

  • किसान के घर में शैतानी आत्मा का वास
  • मौत का भय दिखाकर 12 बीघा जमीन बिकवा दी
  • किसान को खुद के साथ ठगी होने का एहसास हुआ

किसान को खुद के साथ ठगी होने का एहसास हुआ

हालांकि आरोपियों द्वारा बार-बार पैसे लिए जाने से किसान को खुद के साथ ठगी होने का एहसास हुआ। जिस पर पीड़ित किसान ने कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। उधर पुलिस ने इस मामले में समुदाय विशेष के 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पशुओं की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई

दरअसल पूरा मामला नौगांवा सादात थानाक्षेत्र के गांव कालाडाबरा का है। जहां किसान चमन सिंह का परिवार रहता है। चमन सिंह की एक साल के भीतर दो पत्नियों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं चार पशुओं की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

घर में शैतानी आत्मा का वास हो चुका

अब उसके परिवार में उसका बेटा जोगेंद्र बचा है। किसान ने बताया कि बिजनौर के शिवाला कलां थानाक्षेत्र के गांव इस्माइलपुर का रहने वाले सलीम का उसके घर पर आना जाना था। कुछ दिन पहले ही वह उसके घर आया, उसने बताया कि तुम्हारे घर में शैतानी आत्मा का वास हो चुका है। जिसकी वजह से तुम्हारे साथ ऐसा हो रहा है। अगर तुमने इसका उपाय नही कराया तो तुम्हारे बेटे की भी जल्द मौत हो जाएगी। अगर तुम इसका उपाय कराओ तो समाधान हो सकता है। इसके लिए तुम्हें मेरे साथ बिजनौर में रहने वाले बाबा (तांत्रिक) के पास चलना पड़ेगा।

तांत्रिक क्रिया कर आत्मा का वास खत्म कर देगा

तांत्रिक क्रिया कर आत्मा का वास खत्म कर देगा। किसान सलीम के साथ तांत्रिक बाबा से मिलने चला गया तभी आरोपी बाबा ने आत्म का साया हटाने के नाम पर डिमांड रखीं। बात न मानने पर उसके बेटे की मौत हो जायेगी।

चमन सिंह को धोखाधड़ी का एहसास हुआ

बेटे की मौत के डर से पीड़ित चमन सिंह ने तीन बार में अपनी 12 बीघा जमीन बेचकर 61 लाख रुपए आरोपियों को दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने घर की जमीन बेचकर 11 लाख रुपए और मांगे तो चमन सिंह को धोखाधड़ी का एहसास हुआ।

पीड़ित ने पुलिस से मामले की शिकायत की

जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस से मामले की शिकायत की। उधर इस मामले में सर्किल सीओ सतीश चंद पांडेय ने बताया कि मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों में चार महिलाएं भी शामिल हैं।

also read: Champawat News: 8 दिन के बाद लोहाघाट में अल्ट्रासाउंड सेवा फिर से शुरू, मरीजों को मिली राहत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular