Sunday, July 7, 2024
HomeअमरोहाAmroha News: पुलिस ने 50 लाख की लूट का किया खुलासा, साढ़ू...

Amroha News: पुलिस ने 50 लाख की लूट का किया खुलासा, साढ़ू ने कराई थी घटना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Arun Chahal, Amroha News: खबर यूपी के अमरोहा से है जहां डिडौली कोतवाली पुलिस ने बीती 25 अगस्त को शतिराना तरीके से हुई 50 लाख रूपये की लूट का खुलासा करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। इस घटना में हैरानी की बात यह है कि लूट की इस घटना की योजना बनाने वाला मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि पीड़ित का सगा साढू़ बाबू अली था जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 32 लाख रुपए बरामद कर लिए है। साथ ही एसपी ने वर्कआउट करने वाली टीम को 25 हजार रुपए का इनाम भी दिया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल लूट की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव ताबई के रहने वाले अली हसन बीती 25 अगस्त को जमीन खरीदने के लिए 50 लाख रूपये लेकर अमरोहा तहसील जा रहा था। जबकि अली हसन का साडू बाबू अली उसे पहले से ही लूटने की योजना बना चुका था। उसने अपने साथ इस योजना में 6 और लोगों को शामिल किया। साथ ही बहुत ही शातिराना तरीके से बाबू अली और उसके साथियों ने अली हसन के 50 लाख रुपए लूट लिए थे और फरार हो गए थे।

पूरे मामले में पुलिस ने सर्विलांस और अन्य टीम की मदद से आज 32 लाख 30 हजार रुपए की नगदी के साथ बाबू अली और उसके अन्य पांच साथियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से घटना में इस्तेमाल की गई तीन मोटरसाइकिल, एक स्कॉर्पियो गाड़ी साथ ही अलग-अलग कंपनियों के सिम के साथ कई मोबाइल बरामद किए हैं। साथ ही अभी दो आरोपी फरार है। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की है।

Also read : UP Politics : साईं मंदिर के महंत ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ की कार्रवाई की मांग, कहा – अगर पुलिस ने दर्ज नहीं…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular