Sunday, July 7, 2024
HomeAccident NewsAmroha News : मोहर्रम जुलूस निकालने के दौरान हाईटेंशन लाइन से टकराया...

Amroha News : मोहर्रम जुलूस निकालने के दौरान हाईटेंशन लाइन से टकराया ताजिया, बच्चे समेत दो लोगों की मौत, 52 घायल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Amroha News अमरोहा : यूपी के अमरोहा (Amroha News) में मोहर्रम के जुलूस के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। जहां ताजिया हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आने से करंट दौड़ गया। जिसके बाद ताजिए में भीषण आग लग गई। हादसे में दस वर्षीय बच्चे समेत दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वही करंट की चपेट में आने से 52 लोग घायल हो गए।

वहीं जुलूस में हादसे की सूचना पाकर DM राजेश कुमार त्यागी और SP आदित्य लांग्हे समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। आनन-फानन में आग को बुझाया कर झुलसे लोगों को जिला अस्पताल में मुरादाबाद के टीएमयू में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज जारी है।

धमाके के साथ लगी भीषण आग

दरअसल घटना अमरोहा के डिडौली थाना क्षेत्र के गांव की पतई खालसा की है। जहाँ आज मोहर्रम का जुलूस निकालते समय ताजिया हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आ गया। जिसके बाद उसमें तेज धमाके के साथ भीषण आग लग गई। जब तक लोग भाग पाते तब तक आग की लपटें तेज हो गईं।

जिसकी चपेट में आकर 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि 52 लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। मुस्लिम समुदाय के लोग मोहर्रम के 10वें दिन ताजिया निकाल रहे थे। साथ ही ताजिए को निकालकर शाम को कर्बला में दफन करना था।

25 फीट ऊंचा ताजिया टकरा

दोपहर साढ़े 3 बजे जैसे ही ताजिया निकाल रहे थे। तभी गांव के बाहर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन से जुलूस में निकाला जा रहा करीब 25 फीट ऊंचा ताजिया टकरा गया। टकराते ही उसमें तेज धमाका हुआ और आग लग गई।

भीषण आग देख वहां भगदड़ मच गई। लोग खेतों की ओर भागने लगे। ताजिये की आग में झुलसकर एक बच्चे और एक युवक की मौत हो गई, जबकि 52 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें जिला अस्पताल, निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

मकल कर्मियों ने बुझाया आग 

मृतकों में शाने मोहम्मद (40) पुत्र जरीफ और उवैश (17) पुत्र ताहिर शामिल हैं। स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि जिस समय ताजिया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया था, उस वक्त पुलिस प्रशासन मौके पर नहीं था। साथ ही दमकल की गाड़ी भी देरी से पहुंची। फ़िलहाल दमकल कर्मियों ने आग को बुझाया है।

Also Read – बृजभूषण शरण सिंह मंच पर हुए भावुक, आखिर क्या हुआ ऐसा जिससे रो पड़े सांसद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular