Friday, July 5, 2024
HomeअपराधAnil Dujana Encounter: मफिया नंबर 42 अनिल दुजाना को पुलिस ने मार...

Anil Dujana Encounter: मफिया नंबर 42 अनिल दुजाना को पुलिस ने मार गिराया, जानिए कैसे बना खुंखार अपराधी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Anil Dujana Encounter: गौतमबुद्धनगर के रहने वाले गैंगेस्टर अनिल दुजाना को यूपी पुलिस एसटीएफ ने मार गिराया। मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई। पुलिस को दुजाना की लंबे समय से तलाश थी। खतरनाक माफिया अनिल दुजाना यूपी एसटीएफ के एनकाउंटर में मारा गया है। दुजाना पर कई मामले दर्ज थे। अनिल गौतमबुद्ध नगर के पुलिस स्टेशन बादलपुर के दुजाना गांव का रहने वाला था। दुजाना के खिलाफ 62 मामले दर्ज थे, जिनमें 18 हत्या, जबरन वसूली, लूटपाट, जमीन कब्जाने और अन्य शामिल थे।

दुजाना के खिलाफ गैर जमानती वारंट था जारी

अनिल दुजाना पर बुलंदशहर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था और नोएडा पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। वह 2012 से जेल में था, लेकिन 2021 में उसे जमानत मिल गई थी। बाद में पुराने मामलों में पेश न होने पर कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया।

2012 में तिहरे हत्याकांड में पकड़े जाने के बाद अनिल दुजाना ने अन्य अपराधियों रणदीप भाटी और अमित कसाना की मदद से जेल से ही अपना आपराधिक साम्राज्य चलाना शुरू कर दिया था। दुजाना ने जेल में बैठकर हत्या, रंगदारी और अन्य आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बनाई और अपने सहयोगियों को निर्देशित किया।

दुजाना के उपर 62 मुकदमें

दुजाना परिवार की सुंदर भाटी गिरोह से लंबे समय से दुश्मनी चल रही थी। 2012 में दुजाना और उसके गिरोह ने सुंदर भाटी और उसके करीबियों पर एके-47 राइफल से हमला किया था। सरकारी ठेकों, स्टील बारों की चोरी और टोल प्लाजा के ठेकों को लेकर दोनों प्रतिद्वंद्वी गिरोह अक्सर आमने-सामने आ जाते थे। भाटी गैंग की धमकी के चलते ही पुलिस दुनाना को बुलेटप्रूफ जैकेट में कोर्ट ले जाती थी।

Also Read: Anil Dujana Encounter: गैंगेस्टर अनिल दुजाना एनकाउंटर में ढेर, एसटीएफ ने मार गिराया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular