Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAnil Dujana Encounter: अपराधी के एनकाउंटर पर ओवैसी ने उठाए सवाल, बोले-...

Anil Dujana Encounter: अपराधी के एनकाउंटर पर ओवैसी ने उठाए सवाल, बोले- ‘कानून हो रहा कमजोर’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Anil Dujana Encounter: पिछले दिनों यूपी में 64 माफियाओं की सूची जारी की गई थी। इसमे एक नाम कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना का भी था। ऐसे में कल मेरठ में एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मार गिराया था। इस एनकाउंटर पर विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है। वहीं एनकाउंटर को सरकार ने कानून की मजबूती करार दिया है। जब अनिल दुजाना अंबेडकरनगर से हापुड़ के लिए जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने मेरठ में उसे मार गिराया। अब इस प्रकरण पर प्रदेश मे राजनीति शुरू हो गई है। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर से देश का कानून कमजोर हो रहा है।

क्या बोले ओवैसी

अनिल दुजाना एनकाउंटर पर AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सरकार लगाताक कानून कोकमजोर करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने एक बयान में कहा कि “मैं एनकाउंटर के ख़िलाफ़ था और रहुंगा। जिस तरह अब्बास, अतीक, अशरफ को गोली मारी, आज मैं कह रहा हूं कि अनिल (दुजाना) को भी गोली मारना गलत था। एनकाउंटर से क़ानून का शासन कमज़ोर होता है, लोगों का संविधान में विश्वास कम होता है। सज़ा देना कोर्ट का काम है, गोली से किसी को सज़ा नहीं दी जाती।”

इसी कार्यक्रम में उन्होंने बीजेपी के साथ साथ पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि वोट डालते समय बजरंगबली का नारा लगाना, यह कौन सा सेक्युलरिज्म है? आज कांग्रेस के कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की कांग्रेस सत्ता में आएगी तो वे और हनुमान मंदिर बनाएंगे। अगर मैं यहां कहूं कि 10 तारीख को वोट डालते समय ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा लगाकर बटन दबाओ, तब मीडिया वाले कहेंगे की औवेसी उधर लेकर चला गया।”

अब किस अपराधी का नंबर

कल अनिल दुजाना के एनकाउंटर के बाद आगे किसका नंबर होगा ये सवाल सभी के मन में है। दरअसल सरकार ने साफ शब्दों में कहा था कि अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएगी। वहीं विधानसभा सत्र के दौरान खुद सीएम योगी ने कहा था कि माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे। इसी कड़ी में माफियाओं को प्रदेश से मिटाने की कयावाद जारी है।

Also Read:

Karnatak Election: मिशन दक्षिण मे जुटा विपक्ष, अखिलेश करेंगे तीन दिन का कर्नाटक दौरा, 7 जनसाभाओं को करेंगे संबोधित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular