Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडAnkita Bhandari Case: अंकिता भंडारी के पिता ने की विशेष लोक अभियोजक...

Ankita Bhandari Case: अंकिता भंडारी के पिता ने की विशेष लोक अभियोजक को केस से हटाने की मांग, ये है वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ankita Bhandari Case: अंकिता भंडारी हत्याकांड में सरकार की ओर से पैरवी कर रहे विशेष लोक अभियोजक को अंकिता के पिता(वीरेंद्र भंडारी)  ने केस से हटाने की मांग की है। उन्होनें शासकीय अधिवक्ता पर बेटी को न्याय दिलाने के प्रति गंभीरता से ना लेने का अरोप लगाया हैं।

पिता का कहना है कि शासकीय अधिवक्ता अंकिता हत्याकांड प्रकरण से संबंधित आपत्तिजनक वीडियो यू-ट्यूब पर प्रसारित किया हैं। साथ ही न्यायलय में सुनवाई के दौरान गवाहो के बयानो को भी मूल रुप में नहीं रख रहे हैं। उन्होंने 5 जून तक सरकारी वकील को सुनवाई से नहीं हटाए जाने पर परिवार व ग्रामीणों के साथ 6 जून से डीएम कार्यालय परिसर में धरना दिए जाने की चेतावनी भी दी।

जिला शासकीय अधिवक्ता को पद से हटाने की थी मांग

अंकिता भंडारी केस में फिर एक बार नया मोड आया हैं। जनवरी 2023 में अंकिता के परिजनों ने मर्डर के मुख्य आरोपी की ओर से सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता द्वारा पैरवी किए जाने पर आपत्ति दर्ज करते हुए उन्हें जल्द से जल्द पद से हटाने की मांग की थी।

जिसके बाद सरकार ने उन्हें पद से हटा दिया था। अब पिता वीरेंद्र भंडारी ने हत्याकांड की पैरवी कर रहे विशेष लोक अभियोजक पर केस को कमजोर करने के आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्हें केस से हटानें की मांग की। उन्होंने इस संबंध में डीएम पौड़ी को पत्र सौपकर कार्रवाई करने की मांग की है।

विशेष लोक केस की कमजोर पैरवी कर रहें हैं- वीरेंद्र भंडारी 

डीएम कार्यालय आए अंकिता के पिता ने कहां की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोटद्वार की अदालत में चल रही है। सरकार की ओर से अंकिता हत्याकांड की पैरवी विशेष लोक अभियोजक जितेंद्र रावत कर रहे हैं। वह केस की कमजोर पैरवी कर रहे हैं। कहा प्रकरण में एक गवाह ने अंकिता की हत्या से पहले नजरबंद कर दुराचार किए जाने का आरोप लगाया था।

सरकारी वकील आरोपियों को बचा रहे हैं- गवाह

साथ मौजूद एक अन्य गवाह ने अंकिता के साथ लगातार दुर्व्यवहार करने की बात कही। किन्तुं सरकारी वकील तथ्यों को उजागर न करते हुए, सिर्फ छेड़छोड़ की घटना के तहत बयान कराए। जिससे ये साफ है कि सरकारी वकील आरोपियों को बचा रहे हैं।

जबकि इससे पूर्व सरकारी वकील आरोपियों की ओर से पैरवी कर रहे थे। पिता ने कहा की सरकार कह रही है कि अंकिता को न्याय दिलाएगी। लेकिन सरकारी वकील ही हत्याकांड केस को कमजोर करने पर आमादा है। कहा सरकार से मांग है कि नया शासकीय अधिवक्ता नियुक्त किए जाने पर परिजनो की सहमति अवश्य ली जाए।

जितेंद्र रावत को केस से हटाने की मांग

कहा, सरकारी वकील ने जहां-जहां गड़बड़िया की हैं,  उन मामलो में न्यायालय से रीकॉल की अपील की जाएगी। भंडारी ने कहा कि पांच जून तक शासकीय अधिवक्ता जितेंद्र रावत को केस से नहीं हटाए गए तो परिवार व ग्रामीणों के साथ छह जून से डीएम कार्यालय परिसर में धरना दिया जाएगा।

 

-अंकिता हत्याकांड की पैरवी कर रहे शासकीय अधिवक्ता पर परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपो पर एसडीएम कोटद्वार से रिपोर्ट तलब की है। रिपोर्ट मिलने के बाद मामले में अग्रिम कार्रवाई अमल लाई जाएगी। –डॉ. आशीष चौहान, डीएम पौड़ी।

-अंकिता को न्याय दिलाने के लिए शुरु से ही प्रतिवद्धता के साथ पैरवी कर रहा हूं। दो माह के भीतर 11 गवाहों की गवाही हो चुकी है। परिजनों द्वारा लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद व निराधार हैं। –जितेंद्र रावत, विशेष लोक अभियोजक।

 ये भी पढ़ें:- Breaking: उत्तरकाशी में खराब मौसम के कारण फंसे 7 लोगो का SDRF टीम ने किया रेस्क्यू, पढ़ें खबर

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular