Wednesday, July 3, 2024
HomePoliticsAparna Yadav: पहली बार सनातन धर्म विवाद पर बोलीं BJP नेता, कहा-...

Aparna Yadav: पहली बार सनातन धर्म विवाद पर बोलीं BJP नेता, कहा- अगर आपने ये बात किसी दूसरे देश में कही होती तो…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Aparna Yadav: तमिलनाडु सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन अपने सनातन धर्म वाले बयान के बाद फसते नज़र आ रहे हैं। बता दें इस बयान को लेकर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। सुप्रीम कोर्ट के वकील और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने ये सिकायत दर्ज करवाई है। इसमें भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी,153ए, 295, और 504 of और आईटी एक्ट की धाराएं शामिल हैं। जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश की बीजेपी नेता अपर्णा यादव का भी बयान सामने आया है।

बीजेपी नेता अपर्णा यादव का कहना है…

‘सनातन धर्म’ विवाद पर बीजेपी नेता अपर्णा यादव का कहना है, “‘सनातन धर्म’ अमर और शाश्वत है… देश में जितने भी आक्रमणकारी आए, उन्होंने भी बाद में ‘सनातन’ को मान्यता दी। क्योंकि यह जीवन जीने का एक तरीका है।” हर जगह नैतिक स्वीकृति मिली…अगर आपने ये बात किसी दूसरे देश में कही होती तो आपको देशद्रोह के मामले में जेल में डाल दिया गया होता। इसलिए उन्हें अपनी बात का ख्याल रखते हुए बोलना चाहिए…”

धर्म पर बयानबाजी ठीक नहीं

अपर्णा यादव कहती है कि राजनीति चमकाने के लिए किसी भी धर्म विशेष पर बयानबाजी करना ठीक नहीं है। वहीं,  सनातन धर्म पर टिप्पणी मामले में उदयनिधि स्टालिन ने सफाई दी है। स्टालिन कहते है कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गाया है। उदयनिधि ने कहा कि हम किसी भी धर्म के दुश्मन नहीं हैं। इसके साथ ही सनातन धर्म पर जारी विवाद के बीच विपक्षी गठबंधन इंडिया की प्रमुख पार्टी कांग्रेस ने दूरी बना ली है। उसने कहा है कि कांग्रेस सर्वधर्म समभाव में विश्वास करती है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें उदयनिधि स्टालिन ने एक सभा में अपने संबोधन के दौरान सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू से कर दी। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ विरोध दर्ज कर रहे हैं। इतना ही नहीं बीजेपी भी इसे लेकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमलवार है।

Also Read: Secret of Nidhivan: निधिवन के जंगल का रहस्य जहां आज भी रात में रास रचाने आते हैं राधा कृष्ण? वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाए…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular