Friday, February 23, 2024
HomeLatest NewsAPY Scheme: गजब की है ये सरकारी स्कीम, बुढ़ापे में मिलेगा फायेदा

APY Scheme: गजब की है ये सरकारी स्कीम, बुढ़ापे में मिलेगा फायेदा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) APY Scheme: हमारे बुढ़ापे की जीवन के लिए पेंशन ही एक सहारा होता है। लेकिन ये लहारा तब आपके पास होगा जब आप इसमें निवेश करेंगे। हमलोग अक्सर अपने बुढ़ापे को लेकर सोच में पड़े रहते हैं, खासकर पैसों की वजह से, लेकिन इस गलती की वजह से बाद में लोगों को पछताना पड़ता है। जब इंसान का शरीर साथ नही देता तो यही पेंशन बुढ़ापे में काम आती है।

सरकारी पेंशन स्कीम

अगर अभी आप युवा हैं तो हर महीने छोटी सी रकम जमा करके आप अपने बुढ़ापे के वक्त की आने वाली जिंदगी को और भी खुशहाल बना सकते हैं। जिसके बाद हर महीने आपको निश्चित राशि पेंशन के तौर पर निलती रहेगी। हम जिसकी बात कर रहे हैं इसका नाम अटल पेंशन योजना है। अगर आप इस सरकारी पेंशन योजना से जुड़ते हैं तो आने वाले भविष्य में ये आपको गारंटीड रिटर्न देगा। जिसमें आप निवेश के हिसाब से हर महिने 1000 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक पेंसन पा सकते हैं।

पति और पत्नी साथ जुड़ सकते हैं इस पेंशन योजना से

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अटल पेंशन योजना में पति और पत्नी दोनों साथ जुड़ सकते हैं और दस हजार तक का पेंशन आसानी से उठा सकते हैं। कोई भी भारत का नागरिक आसानी से इसका लाभ ले सकता है। अगर आपकी उमर 40 से नीचे है तो जल्द ही इस अटल पेंशन योजना में खाता खुलवा लीजिए, क्योंकि 40 से ज्यादा उम्र वाले इस योजना से नही जुड़ सकते।

Also Read: UAN के बिना कैसे करें PF चेक, जानिए यहां

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular