Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशArrest Warrant Against Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का...

Arrest Warrant Against Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का वारंट एमपी-एमएलए कोर्ट ने किया जारी, धार्मिक भावनाएं भड़काने पर कोर्ट ने जारी किया आदेश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Arrest Warrant Against Swami Prasad Maurya: उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Former Cabinet Minister Swami Prasad Maurya) के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। सुल्तानपुर के कोर्ट ने उन्हें 24 जनवरी तक पेश होने का आदेश दिया है। बुधवार को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर साल 2014 में देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामला चल रहा है।

इसी मामले में अदालत में हाजिर नहीं होने पर अपर मुख्य दंडाधिकारी एमपी-एमएलए ने आरोपित पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पूर्व में जारी गिरफ्तारी वारंट को दुबारा जारी करने का आदेश दे दिया है। आदेशानुसार इस मामले में उन्हें 24 जनवरी को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा गया है।

12 जनवरी को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश था Arrest Warrant Against Swami Prasad Maurya

स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ यह नया गिरफ्तारी वारंट जारी नहीं हुआ है। यह वारंट पहले से जारी था, लेकिन मार्य ने हाईकोर्ट से 2016 से इस वारंट पर स्टे लिया था। बीती 6 जनवरी को एमपी-एमएलए कोर्ट ने मौर्य को 12 जनवरी को हाजिर होने का आदेश दिया था, लेकिन मौर्य कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। मौर्य के हााजिर नहीं होने पर उनका गिरफ्तारी वारंट दुबारा जारी कर दिया गया है।

कैबिनेट मंत्री पद से दिया इस्तीफा Arrest Warrant Against Swami Prasad Maurya

स्वामी प्रसाद मौर्य हाल ही में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मौर्य ने पिछड़ों दलितों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से ही मौर्य उत्तर प्रदेश की राजनीति के सबसे ज्यादा चर्चित चेहरों में शुमार हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मौर्य समाजवादी पार्टी जॉइन कर सकते हैं।

Read More: BJP Meeting in Delhi On 11 January: भारतीय जनता पार्टी मंगलवार को दिल्ली में करेगी उम्मीदवारों को लेकर मंथन, 13 जनवरी को कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular