Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशArrival Of PM Modi : प्रयागराज में बनाए जा रहे हेलीपैड

Arrival Of PM Modi : प्रयागराज में बनाए जा रहे हेलीपैड

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, प्रयागराज:

Arrival Of PM Modi पीएम नरेंद्र मोदी 5 दिसंबर को प्रयागराज पहुंच रहे हैं। उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। शहर के परेड मैदान पर हेलीपैड बनाया जाने लगा है। परेड मैदान में बने स्थायी मंच के पीछे हेलीपैड बन रहा है। इसके अलावा साफ सफाई का भी काम शुरू हो गया है। कार्यक्रम में प्रदेश भर की महिलाएं आएंगी, उस हिसाब से इंतजाम किया जा रहा है।

पीएम के आगमन का प्रोटोकाल का है इंतजार Arrival Of PM Modi

अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन का मौखिक निर्देश ही है। जल्द ही उनका प्रोटोकाल आ जाएगा लेकिन उससे पहले प्रशासन हर स्तर पर तैयारी कर रहा है। त्रिवेणी मार्ग और लाल सड़क के बीच लोक निर्माण विभाग ने तीन हेलीपैड बनाने का काम शुरू कर दिया है।

राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ कई कैबिनेट मंत्री का भी होगा आगमन Arrival Of PM Modi

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा यूपी प्रदेश की राज्यपाल अनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई कैबिनेट मंत्री भी आएंगे। प्रयागराज जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि स्वयं सहायता समूह से जुड़कर आत्मनिर्भर हुई महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश भर से इस कार्यक्रम के लिए दो लाख महिलाएं बुलाई गई है। इनके बैठने आदि को लेकर व्यवस्था की जा रही है।

सामूहिक शादी का भी होगा आयोजन Arrival Of PM Modi

कार्यक्रम में सामूहिक शादी का भी आयोजन कराया जाएगा। इसके लिए समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। प्रधानमंत्री मोदी वैवाहिक जोड़े को आशीर्वाद देंगे। परेड मैदान में 15 सौ शादियां कराई जाएगी।

पीएम मोदी ने 2020 में यहीं पर दिव्यांगों को दिए थे यंत्र Arrival Of PM Modi

इससे पहले 29 फरवरी 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज आए थे। तब परेड मैदान में भव्य कार्यक्रम हुआ था और हजारों दिव्यांगों को उपकरण दिया गया था। वह उपकरण दिव्यांगों के आज भी काम आ रहे हैं और इससे उनका जीवनयापन आसान हुआ है।

Read More: Mass Marriage of 2503 Couples : 2503 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह, शामिल हुए सीएम योगी

Read More: UP Police SI admit card 2021: यूपीपीआरपीबी ने जारी किए SI और ASI के एडमिट कार्ड जारी, जानिए कहां से करें डाउनलोड

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular