Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsAgra News: कार्यभार संभालते ही एडीजी ने अधीक्षकों को दिए निर्देश, कहा-गोवध...

Agra News: कार्यभार संभालते ही एडीजी ने अधीक्षकों को दिए निर्देश, कहा-गोवध व गो-तस्करी किसी भी दशा में न हो पाए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rinke Upadhyay, Agra : अपर पुलिस महानिदेशक अनुपम कुलश्रेष्ठ ने गोवंश की तस्करी पर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाने, महिला व बच्चियों के साथ होने वाले अपराधों में संवेदनशील होकर तत्काल कार्रवाई करने, फुट पेट्रोलिंग को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जुलूस, धार्मिक यात्राओं के दौरान अतिरिक्त सजगता बरतें के भी आदेश दिए हैं।

गोवध व गो-तस्करी किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए

सात जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए हैं। कार्यभार संभालने के बाद एडीजी ने मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, कासगंज, हाथरस, अलीगढ़ जिलों के पुलिस अफसरों को निर्गत किए निर्देश में कहा है कि गोवध व गो-तस्करी किसी भी दशा में नहीं हो पाए। फुट पेट्रोलिंग को बढ़ाने के लिए पुलिसकर्मी क्षेत्रीय लोगों के साथ समन्वय बढ़ाकर बीट पुलिसिंग को जीवंत करें। कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत पुलिसकर्मी नियमित रूप से अपनी बीट में जाकर लोगों की समस्याएं सुनें।

फरियादियों की समस्याएं सुनने के दिए आदेश

साइबर फ्रॉड के मामलों में वैज्ञानिक ढंग से साक्ष्य संकलन करके कार्यवाही करने, हड़पी हुई धनराशि की बरामदगी करने और ऐसे अभियुक्तों के प्रकाश में आने पर उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने और गैंग के रूप में दर्ज करने की कार्रवाई करें। एडीजी ने कहा कि थाना प्रभारी से अफसर तक प्रतिदिन सुबह 10 से 12 फरियादियों की समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण करें।

Read more: Chnadrayan-3: रॉकेट वुमन के कंधो पर है चंद्रयान -3 मिशन को लीड करने की जिम्मेदारी, आखिर कौन हैै ये रितु करिधाल…..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular