Sunday, July 7, 2024
HomeLive UpdateSanjay Singh: आम आदमी पार्टी के सांसद आवास पर ED का छापा,...

Sanjay Singh: आम आदमी पार्टी के सांसद आवास पर ED का छापा, जानें किस मामले में हो रही तलाशी?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sanjay Singh: ईडी ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास की तलाशी ली। संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी जारी है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी की यह छापेमारी आबकारी नीति मामले में हुई है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को दिल्ली में कथित कर धोखाधड़ी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजय सिंह के आवास पर छापा मारा, जिसके एक दिन बाद एक अदालत ने दो आरोपियों को मामले में सरकारी गवाह बनने की अनुमति दी।

केंद्र सरकार पर क्यों भड़के संजय सिंह

गौरतलब है कि दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने मंगलवार को न्यूज़क्लिक वेबसाइट के पत्रकार परिसर पर हमला किया था। इस संबंध में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार से नाराजगी जताई थी। आप सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ”जो लोग सरकार और मोदी के खिलाफ बोलेंगे उन्हें जेल होगी। इस बीच, जो लोग पत्रकारिता छोड़ देंगे वे देश में नफरत और हिंसा फैलाने के लिए मोदी के साथ मिलकर काम करेंगे।साथ ही वो सत्ता का सुख भोगेगा और मौज उड़ायेगा।’

पार्टी के तमाम नेता जांच एजेंसियों के रडार पर

बता दें कि आम आदमी पार्टी के तमाम नेता जांच एजेंसियों के रडार पर आ चुके हैं। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले साल ‘आप’ सरकार में मंत्री रहे सत्येन्द्र जैन को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा दिल्ली शराब नीति में घोटाले के आरोप में इसी साल फरवरी में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था।

AAP ने इस आरोप का खंडन किया

यह आरोप लगाया गया है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी, AAP ने इस आरोप का खंडन किया। सख्ती से मना किया।

Also Read: Asian Games 2023: मेरठ की बेटियों ने रचा इतिहास! एशियन गेम्स में एक ने जीता गोल्ड तो दूसरी लेकर…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular