Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking NewsAtik-Ashraf murder case : सुप्रीम कोर्ट पहुंची यूपी सरकार, जांच की मांग...

Atik-Ashraf murder case : सुप्रीम कोर्ट पहुंची यूपी सरकार, जांच की मांग के मुद्दे पर दायर की कैविएट

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़ ) लखनऊ : माफिया अतीक – अशरफ की पुलिस की मौजूदगी में हत्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पहले ही याचिकाएं दायर हो चुकी हैं।

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की अध्यक्षता में इस मामले की जांच के लिए कमेटी बनाने की मांग की गई है। अब इस मामले में यूपी सरकार ने एक गवाह दाखिल की है। योगी सरकार ने इस गवाह के जरिए मांग की है कि बिना उसका पक्ष सुने इस मामले में कोई आदेश न जाए।

कोर्ट ने 28 अप्रैल का दिया डेट

बता दे, वकील विशाल तिवारी ने कोर्ट में याचिका दायर की जिसमे यूपी में 2017 के बाद से हुए 183 एनकाउंटरों की जांच की मांग की है। इस मामले में कोर्ट ने 28 अप्रैल के लिए लिस्ट करने का निर्देश दिया है।

वकील विशाल तिवारी ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच के सामने इस मामले में तत्काल सुनवाई की मांग की थी। हालांकि, कोर्ट ने इस मामले को 28 अप्रैल का तारीख दिया है।

पूर्व आईपीएस ने की सीबीआई जांच की मांग

इस मामले में पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने भी सुप्रीम कोर्ट में लेटर पिटिशन दाखिल करके अतीक- अशरफ मामले की सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

ठाकुर ने याचिका में कहा है कि ‘भले ही अतीक अहमद और उसका भाई अपराधी हों मगर जिस तरह से उनकी हत्या हुई, उससे इस घटना के राज्य पोषित होने की पर्याप्त संभावना दिखती है।’

ALSO READ – मुकेश अंबानी ने मनोज मोदी पर बरसाए कृपा, गिफ्ट में दिया 1500 करोड़ का घर, जानिए कौन है मनोज मोदी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular