Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAtiq Ahemad Case : मनी लांड्रिंग मामले में अतीक के करीबियों की...

Atiq Ahemad Case : मनी लांड्रिंग मामले में अतीक के करीबियों की बढ़ सकती मुश्किल, पूर्व विधायक समेत तीन लोगों से होगी पूछताछ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Atiq Ahemad Case अभिषेक सिंह लखनऊ : मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय अतीक (Atiq Ahemad Case) के एक बेहद खास पूर्व विधायक से जल्द पूछताछ कर सकती है। इसके लिए सम्मन जारी करने की तैयारी की जा रही है। कई प्रॉपर्टी डीलर भी ईडी के रडार पर हैं।

पहले ही हो चुकी छापेमारी

अतीक अहमद पर दर्ज मनी लांड्रिंग मामले की जांच में जुटी प्रवर्तन निदेशालय की टीम जल्द ही तीन लोगों को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुला सकती है। इनमें एक पूर्व विधायक व दो प्रॉपर्टी डीलर शामिल हैं। इन सभी के घरों व प्रतिष्ठानों पर पूर्व में छापे पड़ चुके हैं और बड़ी मात्रा में संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज बरामद किए गए थे।

बहन का दामाद खालिद भी शामिल

इंडिया न्यूज़ संवाददाता अभिषेक सिंह की खबर के मुताबिक इनमें एक पूर्व विधायक आसिफ जाफरी व दो प्रॉपर्टी डीलर अतीक अहमद के बहन का दामाद खालिद जफर व अतुल द्विवेदी शामिल हैं। इन सभी के घरों व प्रतिष्ठानों पर पूर्व में छापे पड़ चुके हैं और बड़ी मात्रा में संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज बरामद किए गए थे।

अशरफ के पैसे से लड़ा चुनाव

दरअसल, अतुल द्विवेदी अतीक अहमद के भाई अशरफ की काली कमाई से चंद दिनों में करोड़ पति बन गया और 2022 के विधानसभा चुनाव में बसपा से चायल से चुनाव लड़ा । झलावा में 200 बीघे की शिखर ग्रीन नाम से अवैध पालटिंग लिया। जिस पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बुल्डोजर चलवा कर ध्वस्त कर दिया।

कसारी मसारी में 13 बीघा जमीन बेचने में भी नाम शामिल

2018 में कसारी मसारी में सीलिंग की 13 बीघा जमीन बेचने में भी इस पूर्व विधायक का नाम आया था। एक अन्य प्रॉपर्टी डीलर के घर भी ईडी की टीम ने घंटों छानबीन की थी। कार्रवाई के दौरान कुछ ऐसे भी दस्तावेज मिले थे, जिनसे 50 करोड़ से ज्यादा के लेनदेन का खुलासा हुआ था।

पूर्व विधायक समेत तीन से होगी पूछताछ

सूत्रों का कहना है कि इन दस्तावेजों के भौतिक परीक्षण के बाद बेहद अहम जानकारियां जांच एजेंसी के हाथ लगी हैं। जिनके बारे में संबंधितों से पूछताछ की जानी है। इसी क्रम में अब पूर्व विधायक समेत तीन को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। इसके लिए उन्हें जल्द ही समन जारी किया जा सकता है।

Also read –  “जाको राखे साइयां मार सके न कोय”, मरने के बाद जिंदा हुई युवती, घर वाले हैरान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular