Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsAtiq Ahmed Case: अतीक अहमद मामले में तीनों शूटरों पर आज तय...

Atiq Ahmed Case: अतीक अहमद मामले में तीनों शूटरों पर आज तय हो सकता है आरोप, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होंगे कोर्ट में पेश 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Atiq Ahmed Case: माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या मामले में आरोपियों पर आज (बुधवार) को जिला न्यायालय आरोप तय कर सकता है। वहीं, तीनों शूटर्स पर चार्जशीट के आधार पर आरोप तय किए जाने हैं। जिसको लेकर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य पर आज कोर्ट में आरोप तय होना है।  कोर्ट द्वारा आरोप तय करने के लिए 16 अगस्त की तारीख दी गई थी। तीनों शूटर्स को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

16 अगस्त की तारीख आरोपियों के खिलाफ आरोप तय

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आज माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या मामले में आरोपियों पर जिला न्यायालय आरोप तय कर सकता है। मामले में जिला सरकारी वकील (फौजदारी) गुलाब चंद्र अग्रहरि द्वारा बताया गया था कि 16 अगस्त की तारीख आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के लिए तय की गई है। वहीं, जब इससे पहले आरोपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश हुए थे, तो उनकी ओर से अनुरोध किया गया कि वे मामले में अपने वकील को शामिल करना चाहते हैं। तीनों आरोपियों के अनुरोध को स्वीकार करते हुए, सत्र न्यायाधीश संतोष राय ने कहा कि अगर उनकी ओर से 16 अगस्त तक अपने वकील को शामिल नहीं किया गया, तो उन्हें अदालती कार्यवाही में उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए राज्य वकील प्रदान किया जाएगा।

15 अप्रैल को हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या

विशेष जांच दल (SIT) ने 13 जुलाई को तीनों आरोपियों लवलेश तिवारी (22), मोहित सिंह शनि (23) और अरुण मौर्य (18) के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। इस हत्याकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी ने धारा 302 (हत्या) और आईपीसी व शस्त्र अधिनियम की कई अन्य धाराओं के तहत अपनी जांच पूरी करने के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) दिनेश कुमार गौतम के समक्ष आरोप पत्र दायर किया। बता दें कि अतीक-अशरफ की 15 अप्रैल की रात 10:35 बजे हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद हमला करने वाले तीनों शूटर्स को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

Also Read: Mathura Wall Collapse: मथुरा में देर रात इमारत का छज्जा गिरने से 5 लोगों की मौत, CM योगी ने…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular