Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsAtiq Ahmed News: अतीक का अंत, लेकिन गुर्गे अभी सक्रिय जबरन कहते...

Atiq Ahmed News: अतीक का अंत, लेकिन गुर्गे अभी सक्रिय जबरन कहते हैं आधी जमीन है हमारी,जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Atiq Ahmed News: अतीक अहमद की मौत के साथ अतीक के आतंक का अंत हो चुका है लेकिन उसके गुर्गे प्रदेश में अभी तक सक्रिय हैं। उनका अंत नहीं हुआ है। अभी भी वह कहीं रंगदारी मांग रहे हैं तो कहीं जबरन जमीन कब्जा रहे हैं। कई मामले तो ऐसे जिनमें पीड़ितों की सुनवाई ही नहीं हुई। जिन मामलों में एफआईआर दर्ज हुई, उनमें भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

आठ साल पहले ली जमीन, नहीं करवा पा रहे निर्माण

प्रयागराज के ऐनुद्दीनपुर करेली में रहने वाले मो. उमर ने करेलाबाग में आठ साल पहले जीवन भर की जमापूंजी खर्च करके एक प्लॉट खरीदा था। उन्होंने कहा कि 2019 में जब वह अपने प्लॉट पर मकान बनाने गए तो अतीक अहमद के गुर्गे नूर हमजा, बेलाल समेत अन्य ने उन्हें यह कहते हुए रोक दिया कि इसमें आधी जमीन उनकी भी है। उस समय से लेकर अभी तक वह वहां कोई निर्माण नहीं करा पाए हैं।

50 लाख रूपये की रंगदारी दो वरना एक-एक कर मारे जाओगे

करेली के बख्शीमोढ़ा निवासी नूर अख्तर भी उन लोगों में शामिल हैं जो अतीक के पाले हुए बदमाशों से परेशान हैं। राजू पाल हत्याकांड की गवाह रुखसाना के सगे भाई नूर ने कहा है कि पहले उसकी बहन पर बख्शीमोढ़ा के ग्राम प्रधान और अतीक के बेहद करीबी मुबारक ने जानलेवा हमला किया था, जिसका वह गवाह है। अख्तर मे कहा कि उन्होंने धमकाते हुए कहा कि हमारे खिलाफ गवाही देने चले हो, अब तुम मारे जाओगे। साथ में यह यह भी कहा कि तुम्हारी बहन की वजह से मेरा घर गिराया गया है। अब सब मिलकर 50 लाख रूपये की रंगदारी दो वरना एक-एक कर मारे जाओगे।
एक दर्जन मुकदमों में आरोपी मुबारक एक हिस्ट्रीशीटर है। उस पर एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। साल 2020 में योगी सरकार की कार्रवाई के बाद उसके दो घरों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया था। रिपोर्ट दर्ज हुए पांच दिन लेकिन कोई कार्रवाई नहीं।

मुकदमा के 17 दिन नहीं हुई कोई कार्रवाई

तीसरा केस सुनिए। पहले के पांच लाख लौटाए नहीं ऊपर से 10 लाख रूपये की रंगदारी मांगी। रंगदारीराजापुर गंगानगर निवासी विक्रांत यादव ने चार साल पहले बेली में दो सगे भाइयों शीबू व असहल से जमीन का एक सौदा किया था। पांच लाख रुपये एडवांस के तौर पर दे दिए। बाद में उन्हें पता चला कि जिस जमान का उन्होंने सौदा किया है वो पहले से ही विवादित है। फिर क्या था विवादित जमीन को लेने से उन्होंने मना कर दिया और अपने दिए हुए पैसे वापिस मांगे। अब आरोप है कि ये दोनों अतीक अहमद गैंग के सदस्य हैं। दोनों आरोपियों ने उसके रुपये तो वापस किए नहीं, उल्टा 10 लाख की रंगदारी मांगी। रिपोर्ट दर्ज हुए 17 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई।
SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular