Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAtiq Ahmed Story: पहले व्यापारियों को जेल में बुलाता फिर अतीक देता...

Atiq Ahmed Story: पहले व्यापारियों को जेल में बुलाता फिर अतीक देता था धमकी, मायानगरी तक फैला था अवैध वसूली का धंधा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), लखनऊ; अतीक अहमद के अवैध वसूली (Atiq Ahmed Story) का धंधा न केवल यूपी तक सीमित था बल्कि वो मायानगरी के अंडलवर्ल्ड तक फैला हुआ था। यूं तो माया नगरी में हाजी मस्तान से लेकर करीम लाला और दाऊद माफिया से लेकर छोटा राजन, अरुण गवली, छोटा शकील जैसे कई माफिया डॉन रहे। लेकिन अतीक अहमद का भी आतंक रहा। दरअसल जो भी गुंडे रहते थे वो बॉलीवुड, डॉक्टर्स समेत अन्य लोगों से वसूली करते थे। वहीं अतीक यहीं बैठे ही वहां से वसूली करता था।

पुलिस अधिकारी ने बताया

यूपी पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अतीक अहमद जब प्रयागराज के नैनी जेल में था तो वो उसने मुंबई में कई बिल्डरों और उन लोगों को धमकी भरे फोन किए, जिनकी प्रॉपर्टी किसी न किसी विवाद में थी। इन लोगों को अतीक ने बाकायदा जेल भी उससे मिलने के लिए बुलाया।

अतीक अहमद के धमकी देने का तरीका सबसे अलग था। दरअसल अतीक सबसे पहले कहता था कि फलां, फलां प्रॉपर्टी हमारे नाम सौंप दो या सस्ते रेट में उसके लोगों को बेच दो अन्यथा हमारे लोग तुम्हें कभी छोड़ेंगे नहीं। पुलिस का कहना है कि लोग इस धमकी भरे कॉल से डल जाते थे जिसके बाद वो पुलिस कंप्लेन तक नहीं करते थे। वहीं जो रकम की डिमांड की जाती थी वो पहुंचा देते थे।

ऐसे होती थी वसूली

जानकारी हो कि पहले से ही मुम्बई में तमाम कारोबारी वहां के अंडरवर्ल्ड से परेशान से थे। वहां पर पहले से ही वसूली की जाती थी। हालांकि वसूली के लिए अतीक ऐसे कारोबारियों को चुनता था जो कि यूपी से हुआ करते थे और मुम्बई में जाकर व्यापार किया करते थे। वहीं वो उनको फोन करता था और लोगों से वसूली करता था। अतीक के खौफ से लोग रकम उस तक पहुंचा दिया करते थे।

उल्लेखनीय है कि माफिया अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ को बदमाशों ने प्रयागराज में उस वक्त भून दिया था जब उसको भरी पुलिस सुरक्षा के बीच ले मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था। तीनों शूटर्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read: Atiq Ahmed Case: अतीक के दफ्तर में मिले खून के रहस्य से उठेगा पर्दा, एफएसएल की रिपोर्ट आज आएगी सामने

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular