Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAtiq-Ashraf murder case update : अतीक और अशरफ की हत्या मामले में...

Atiq-Ashraf murder case update : अतीक और अशरफ की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा दखल, मांगी स्टेटस रिपोर्ट

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़), Atiq-Ashraf murder case update प्रयागराज : अतीक अहमद और अशरफ की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा दखल दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से अतीक अहमद और अशरफ की हत्या मामले जांच की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। सुप्रीम कोर्ट ने हत्या से पहले हुए असद एनकाउंटर पर भी विस्तृत हलफनामा मांगा है।

  • विकास दुबे एनकाउंटर के जांच की रिपोर्ट माँगा
  • अतीक – अशरफ को एंबूलेंस से क्यों नहीं ले जाया गया
  • जस्टिस एस रवींद्र भट्ट और दीपांकर दत्ता की बेंच करेगी सुनवाई
  • मुकुल रोहतगी यूपी सरकार की ओर से हुए पेश

विकास दुबे एनकाउंटर के जांच की रिपोर्ट माँगा

अतीक अहमद (Ateek Ahmed) और अशरफ की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने यूपी सरकार से जांच की स्टेटस रिपोर्ट (Status Report) मांगी है। सुप्रीम कोर्ट ने हत्या के पहले हुये असद एनकाउंटर (Encounter) पर हलफनामा मांगा है। इसके साथ ही विकास दुबे एनकाउंटर के बाद पुलिस कामकाज को लेकर यूपी सरकार से यह भी पूछा कि जस्टिस बी एस चौहान की रिपोर्ट पर क्या कार्रवाई की गई है।

अतीक – अशरफ को एंबूलेंस से क्यों नहीं ले जाया गया

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार पर सवाल उठाते कहा कि अतीक अहमद और अशरफ को अस्पताल में सीधे एंबूलेंस से क्यों नहीं ले जाया गया। आगे कहा कि हमने ये घटना टीवी पर देखी है। यूपी पुलिस द्वारा अतीक अहमद और अशरफ को परेड क्यों कराई जा रही थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में यूपी सरकार को तीन हफ्ते का समय दिया है।

जस्टिस एस रवींद्र भट्ट और दीपांकर दत्ता की बेंच करेगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने हत्या ये पहले हुए असद एनकाउंटर पर भी विस्तृत हलफनामा मांगा। बता दे, जस्टिस एस रवींद्र भट्ट और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच इस केस की सुनवाई करेगी।

मुकुल रोहतगी यूपी सरकार की ओर से हुए पेश

यूपी सरकार (UP Government) की ओर से कोर्ट में पक्ष मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) ने रखा। मुकुल ने कहा कि हमने जांच के लिए 2 – 2 पूर्व चीफ जस्टिस का आयोग बनाया है। इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार तेजी से काम कर रही है।

also read – भगवा रंग देख भड़के कांग्रेसी ने अपने ही नेता की कर दी पिटाई, जानिए क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular