Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसहारनपुर में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास, देवी-देवताओं की मूर्तियों में हुई...

सहारनपुर में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास, देवी-देवताओं की मूर्तियों में हुई तोड़फोड़, ग्रामीणों ने किया हंगामा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Statues Of Gods And Goddesses Were Vandalized: शनिवार की देर रात्रि शरारती तत्वों ने कोतवाली देवबंद क्षेत्र के गांव भायला खुर्द में स्थित प्राचीन मंदिर में घुस भगवान भैरव, काली माता और और भगवान जाहरवीर की मूर्ति खंडित कर दी। शरारती तत्वों ने बायकदा हथौड़े व छीनी शिव मूर्तियों पर प्रहार किया और उन्हें तोड़ दिया गया। बाबा भैरव और भगवान जाहरवीर की मूर्ति तो पूरी तरीके से खंडित कर दी गई। रविवार की सुबह जब गांव की महिलाएं मंदिर में देवी देवताओं की मूर्तियों की पूजा करने पहुंची तो मंदिर के अंदर टूटी मूर्तियों को देख महिलाओं के होश उड़ गए।

आरोपियों पर कार्रवाई की मांग

राजपूत बहुल भायला खुर्द गांव में हुई घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया, और देखते-देखते ही मंदिर परिसर में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई तथा आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। आनन फानन में एसडीएम अंकुर वर्मा, सीओ आदित्य कुमार, तहसीलदार और भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया तथा पुलिस प्रशासन द्वारा आनंद-खनन में एक पुलिस की टीम ग्रामीणों के साथ हरिद्वार के लिए रवाना की। जो वहां से नई मूर्तियां लेकर पहुंचेगी उसके बाद विधि विधान के साथ गांव में मूर्तियां स्थापित की जाएगी।

जल्द ही मामले पर किया जाएगा पर्दाफाश

हालांकि गांव के हालात पर नजर बनाए रखने के लिए पुलिस के अधिकारी तैनात किए गए हैं। जो मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को संभाले हुए हैं। उधर घटना की जानकारी मिलते ही राज्य मंत्री कुंवर बृजेश सिंह गांव पहुंचे और मंदिर समिति व ग्रामीणों से मामले की जानकारी हासिल की, राज्य मंत्री ने अधिकारियों से पूरे मामले उचित कार्रवाई के दिशा निर्देश जारी किए। एसडीएम अंकुर वर्मा ने बताया गांव में शांति है पूरे प्रकरण की स्थानीय पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- 

आज नवरात्रि का पहला दिन, ऐसे करें मां शैलपुत्री को प्रसन्न

उन्नाव में गंगा की रेत पर मिले  सैकड़ों शव! कोरोना से भी भयंकर मंजर देख डरे लोग 

यूपी में महिलाओं के लिए चलेगा ये स्पेशल अभियान, CM योगी ने दिए निर्देश

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular