Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAuraiya: फेसबुक पर दोस्ती के बाद लड़कियों से पैसे वसूलने वाला फर्जी...

Auraiya: फेसबुक पर दोस्ती के बाद लड़कियों से पैसे वसूलने वाला फर्जी दारोगा गिरफ्तार

- Advertisement -

Auraiya

इंडिया न्यूज,औरैया (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पुलिस ने फर्जी दारोगा को पकड़कर जेल भेजा। आरोपी फेसबुक के माध्यम से लड़कियों को झांसे में लेकर नौकरी के नाम पर ठगी करता था। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। आरोपी को पकड़ने के लिए मुखबिर लगा दिया गया। मुखबिर से मिली सूचना पर फर्जी दारोगा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित महिला की पहचान फेसबुक पर आरोपी से हुई थी।

फेसबुक के माध्यम से मुलाकात और नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी
आरोपी ने नौकरी लगवाने के नाम पर महिला और उसकी सहेलियों से 1 लाख 80 हजार रुपए ले लिया था। पीड़ित महिला ने कोतवाली में पवन राजपूत नामक युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। तहरीर में बताया गया खुद को दारोगा बताकर पवन राजपूत ने नौकरी लगवाने के नाम पर लड़कियों से 1 लाख 80 हजार रुपए लिया था। पुलिस पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई। मुखबिर से सूचना मिली की मध्य प्रदेश निवासी पवन राजपूत बाबरपुर आया हुआ है। पुलिस ने वाहन चेकिंग शुरू कर दी। संदिग्ध अवस्था में एक शख्स अजीतमल के बाबरपुर तिराहे पर खड़ा दिखाई दिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने पवन राजपूत नाम बताया। फर्जी दारोगा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पैसे की मांग पर आरोपी ने फोन उठाना कर दिया था बंद
डिप्टी एसपी भरत पासवान ने बताया कि महिला ने अजीतमल थाना क्षेत्र में एक युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। तहरीर में लिखा था कि आरोपी युवक फर्जी दारोगा है। फेसबुक के माध्यम से जान पहचान हुई। जान पहचान के बाद मुझे और सहेलियों को नौकरी लगवाने के नाम पर लगभग 1 लाख 80 हजार ठग लिया। नौकरी नहीं लगने के बाद पैसों की मांग की गई।  पैसे की मांग पर आरोपी ने फोन उठाना बंद कर दिया। आरोपी युवक की वाहन चेकिंग के दौरान घेराबंदी कर गिरफ्तारी हुई है।

यह भी पढ़ें: रामनगरी में दूर से ही रंगों को देखकर हो जाएगी मंदिर, मकान, दुकान की पहचान

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular