Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAuraiya News: अचानक मकानों में आई दरारों से लोग हैरान, आईआईटी की...

Auraiya News: अचानक मकानों में आई दरारों से लोग हैरान, आईआईटी की टीम कर रही मामले की जांच

कई दिन बीतने के बाद आज आईआईटी कानपुर की भूगर्भ विशेषज्ञों की टीम जांच के लिए औरैया पहुंची। जांच टीम के साथ एडीएम औरैया, SDM औरैया व तहसील अधिकारियों के साथ नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी भी साथ मौजूद रहे। भूगर्भ विशेषज्ञों की टीम ने घरों के अंदर जाकर दरारें देखी।

- Advertisement -

Auraiya News: हाल ही में उत्तराखंड के जोशीमठ में मकानों में लगातार दरारें देखी गई थी। उसके बाद आनन फानन में लोगों को वहां से दूसरे स्थानों पर विस्थापित किया गया था। ऐसा क्यों हो रहा था इसको लेकर कई जांच विशेषज्ञों की टीम कर रही है। हालांकि कई प्रभावित इमारतों तो धराशाई करना पड़ा था।

यूपी के औरैया में आया मामला

उत्तर प्रदेश के औरैया से भी भूस्खलन का मामला सामने आया है। जिसके बाद प्रशासन में हलचल मची हुई है। औरैया के मदार दरवाजा व विधीचन्द में मकानों पिछले कई दिनों से दरारें देखी जा रही है। ऐसे में इसकी खबर इंडिया न्यूज ने काफी प्रमुखता से दिखाई थी। इसके बाद अब जाकर प्रशासन ने इसको संज्ञान में लिया। अब इस मामले में जनपद के जिलाधिकारी पीसी श्रीवास्तव ने जांच कराने के आदेश दिए हैं।

जानकारी हो की इस मामले में नगर पालिका, PWD, जलनिगम सहित तीन अन्य टीमों ने इसकी जांच की, जांच के बाद जब कोई निष्कर्ष नहीं निकला तो खुद जनपद के जिलाधिकारी ने भूगर्भ विशेषज्ञों की टीम से जांच कराने की बात है।

आईआआईटी कानपुर की टीम जांच में जुटी

कई दिन बीतने के बाद आज आईआईटी कानपुर की भूगर्भ विशेषज्ञों की टीम जांच के लिए औरैया पहुंची। जांच टीम के साथ एडीएम औरैया, SDM औरैया व तहसील अधिकारियों के साथ नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी भी साथ मौजूद रहे। भूगर्भ विशेषज्ञों की टीम ने घरों के अंदर जाकर दरारें देखी। अपर जिला अधिकारी औरैया MP सिंह ने बताया कि टीम के ने मकानों में आई दरारों को देखा। अभी आगे की जाँच की जाएगी फिर असली वजह सामने आ सकेगी। इसके बाद जांच रिपोर्ट जिला अधिकारी औरैया PC श्रीवास्तव को भेज दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- UP Budget 2023: जिसका मन करे, वो हिंदुओं का अपमान कर ले… Ramcharitmanas फाड़ने पर विधानसभा में भड़के CM Yogi

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular