होम / अयोध्या जानें के लिए इन 5 कारों से करें परिवार संग सफर, जानें इनकी खूबियां

अयोध्या जानें के लिए इन 5 कारों से करें परिवार संग सफर, जानें इनकी खूबियां

• LAST UPDATED : January 19, 2024

India News (इंडिया न्यूज), 5 Best Cars : 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। ऐसे में कई भक्त ट्रेन, हवाई जहाज बस इत्यादि से अयोध्या जानें की तैयारी में है। आज हम आपको ऐसे पांच बेहतरीन गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर आप अपने पूरे परिवार के साथ एक आरामदायक सफर कर अयोध्या जा सकते हैं।

Honda Elevate

Honda Elevate

Honda Elevate

अयोध्या जाने के लिए बेहतरीन और आरामदायक सफर में मदद करने वाली कारों की लिस्ट में सबसे पहले है होंडा एलीवेट। होंडा एलीवेट, होंडा कंपनी की अभी तक की सबसे बेहतर इन और साबित हुई है। यह गाड़ी लंबे सफर के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। इस गाड़ी में ADAS और वो सभी सेफ्टी फीचर्स भी है जिनकी किसी व्यक्ति को आवश्यकता हो सकती है। इस गाड़ी में 1.5L i-VTEC इंजन है जो मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है।

Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Suzuki Grand Vitara

​मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एक ऐसी कार है जो अत्यधिक विश्वसनीय और बहुत आरामदायक है। इसमें एक हाइब्रिड वैरिएंट भी मिलता है जो बहुत कुशल भी है। ग्रैंड विटारा में वे सभी सुविधाएँ हैं जिनकी किसी को आवश्यकता हो सकती है और यह एक वैकल्पिक Awd सिस्टम के साथ भी आता है जो इसे ऑफ-रोड के लिए भी काफी सक्षम बनाता है।

Hyundai Creta

Hyundai Creta

Hyundai Creta

हुंडई क्रेटा को हाल ही में नया रूप दिया गया है और यह फीचर्स से भरपूर है। इसमें अब ADAS है जिसका मतलब है कि लंबी यात्राएं आसान होंगी और इसमें बहुत आरामदायक सवारी गुणवत्ता भी है। क्रेटा 3 इंजन विकल्पों द्वारा संचालित है जिसमें 1.5L NA पेट्रोल, 1.5L डीजल इंजन और 1.5L टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है। ट्रांसमिशन विकल्पों में एक मैनुअल, आईवीटी, डीसीटी और एक टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं।

TATA Safari

TATA Safari

TATA Safari

टाटा ने हाल ही में सफारी को नया स्वरूप दिया है और नई सफारी उन सभी सुविधाओं से भरी हुई है जिनकी किसी को आवश्यकता हो सकती है। इसमें ADAS मिलता है और सवारी की गुणवत्ता पहले से ही काफी अच्छी थी। नई सफारी में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग भी है जो पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में इसे चलाना आसान बनाता है। इसमें मैनुअल या ऑटोमैटिक के विकल्प के साथ 2.0 लीटर डीजल मिलता है।

Mahindra XUV7OO

Mahindra XUV7OO

Mahindra XUV7OO

महिंद्रा XUV7OO एक शानदार एसयूवी है जिसमें व्यवस्थित सवारी गुणवत्ता और अच्छा व्यावहारिक स्थान है। इसमें काफी शक्तिशाली पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प मिलते हैं जिन्हें मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स दोनों के साथ जोड़ा जाता है। XUV7OO में ADAS भी है जो उन लंबी राजमार्ग यात्राओं को आसान बनाता है और यदि आप अज्ञात क्षेत्रों में घूमना चाहते हैं तो एक वैकल्पिक AWD प्रणाली इसे बहुत सक्षम बनाती है।

ALSO READ:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox