Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsAwadhesh Rai Murder Case: मुख्तार अंसारी को अवधेश राय हत्याकांड में मिल...

Awadhesh Rai Murder Case: मुख्तार अंसारी को अवधेश राय हत्याकांड में मिल सकती है सजा? जल्द आएगा कोर्ट का फैसला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Awadhesh Rai Murder Case,गाजीपुर: गैंगस्टर एक्ट मामले में जेल में बंद माफिया और उसके बाद राजनेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर अवधेश राय हत्याकांड मामले में अदालत अपना फैसला सुनाएगी। मुख्तार पर हत्या के मामले में लगे आरोपों पर आज 19 मई को विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में जवाब दाखिल किया जाएगा।

अभियोजन पक्ष को अपना जवाबी बहस करना है दाखिल

मुख्तार अंसारी की ओर से अधिवक्ता श्रीनाथ त्रिपाठी ने कई तारीखों से जारी बहस को सोमवार को पूरा कर लिया था। अब आज होने वाली सुनवाई में अभियोजन पक्ष को अपनी जवाबी बहस दाखिल करनी है। इसी दिन वादी पूर्व विधायक अजय राय की ओर से अधिवक्ता अनुज यादव व विकास सिंह के साथ ही बचाव पक्ष भी अपनी बात कोर्ट के समक्ष रखेगा।

साल 1991 का है मामला?

तीन अगस्त 1991 को पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता अजय राय के बड़े भाई अवधेश राय के ऊपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उनकी हत्या कर दी गई थी। वारदात के संबंध में अजय राय ने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, भीम सिंह, कमलेश सिंह और राकेश न्यायिक समेत अन्य के खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

 कपिलदेव हत्याकांड मामले में दोषमुक्त करार

इससे पहले 17 मई को कपिलदेव हत्याकांड को लेकर गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के लिए राहत भरी खबर मिली है। मुख्तार अंसारी को गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने हत्या के प्रयास के मुकदमें में दोष मुक्त करार दिया है। बता दें 2009 में मुहम्मदाबाद कोतवाली में मुख्तार अंसारी पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ था। यह मामल मीर हसन ने दर्ज कराया था। मुख्तार अंसारी पर 307 का मामला120 B के तहत दर्ज हुआ था।

Cadbury’s Packaging: आपने कभी सोचा है कि कैडबरी की पैकेजिंग बैंगनी रंग की ही क्यों होती है? जानें दिलचस्प किस्सा

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular