Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsAyodhya: राम मंदिर उद्घाटन से पहले बड़ा फैसला, 22 जनवरी को सिर्फ...

Ayodhya: राम मंदिर उद्घाटन से पहले बड़ा फैसला, 22 जनवरी को सिर्फ इनकी होगी एंट्री

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अयोध्या पहुंचे, जहां उन्होंने राम मंदिर निर्माण कार्य का जायजा लिया और सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम योगी ने साफ कर दिया कि 22 जनवरी को बिना निमंत्रण पत्र के कोई भी व्यक्ति अयोध्या नहीं आ सकेगा। यदि किसी ने इस तिथि को बनाए गए निमंत्रण कार्ड की प्री-बुकिंग कराई है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा।

परिंदा भी पर नहीं मार पायेगा (Ayodhya)

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां चल रही हैं। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान रामलला का अभिषेक करेंगे। इस समारोह में देश की तमाम वीवीआईपी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या नगरी को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया जाएगा। जहां परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा।

ये लोग अयोध्या नहीं जा सकेंगे

गुरुवार को सीएम योगी ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कई सख्त दिशा-निर्देश जारी किए। सीएम योगी ने आदेश दिया कि 22 जनवरी के लिए अयोध्या में की गई सभी धर्मशालाओं और होटलों की प्री-बुकिंग रद्द कर दी जाए। 22 जनवरी को सभी की बुकिंग रद्द कर दी जायेगी। केवल निमंत्रण पत्र और ड्यूटी पास वाले ही अयोध्या में प्रवेश कर सकेंगे। 22 जनवरी को सिर्फ वही लोग अयोध्या जा सकेंगे, जिनके पास आयोजन समिति का निमंत्रण है या जो सरकारी ड्यूटी पर हैं। जिन लोगों ने 22 जनवरी के लिए बिना निमंत्रण के लिए पहले से ही अयोध्या में होटल और गेस्ट हाउस बुक कर लिए हैं, उनकी भी बुकिंग हो जाएगी। रद्द कर दिया जाएगा। इस दौरान ट्रैफिक रूट भी बदला रहेगा।

इसे भी पढ़े:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular