Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAyodhya Bomb Blast Threat: भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या को मिली...

Ayodhya Bomb Blast Threat: भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या को मिली बम से उड़ाने की धमकी, डायल 112 पर आया फोन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, अयोध्या:
Ayodhya Bomb Blast Threat: भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या को गुरुवार सुबह उत्तर प्रदेश पुलिस की डायल 112 सेवा पर अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद सुरक्षाबल सतर्क हो गया है और जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए एहतियात के तौर पर पुलिस ने जिले के प्रवेश द्वार, होटलों और धर्मशालाओं के अलावा रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

Ayodhya Bomb Blast Threat

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह करीब 11 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस की डायल 112 सेवा पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर कहा कि अयोध्या को बम से उड़ा दिया जाएगा। कॉल आते ही डायल 112 पर तैनात कर्मी ने इस धमकी वाले कॉल की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। खबर मिलते ही अयोध्या की सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को अलर्ट किया गया है।

राम जन्म भूमि क्षेत्र में ब्लैक कैट कमांडो के दस्ते तैनात Ayodhya Bomb Blast Threat

अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी के बाद राम जन्म भूमि की सुरक्षा व्यवस्था में लगे सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है। एसएसपी शैलेश पांडेय के नेतृत्व में राम जन्मभूमि सहित पूरी अयोध्या में एटीएस सहित पुलिस बल ने भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था को परखा। पुलिस ने सभी प्रवेश द्वार, होटलों और धर्मशालाओं के अलावा रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही शहर के तमाम मंदिरों की भी सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है।

Ayodhya Bomb Blast Threat

सीओ अयोध्या के नेतृत्व में एटीएस की एक टीम ने हनुमानगढ़ी से रामकोट के क्षेत्र में पैदल भ्रमण कर लोगों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त कराया। जिसके बाद सीओ ने शहर के मुख्य मार्ग से लेकर नया घाट के सरयू तट तक भी पैदल भ्रमण कर सुरक्षा में लगे कर्मियों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई। वहीं राम जन्म भूमि क्षेत्र में जगह-जगह ब्लैक कैट कमांडो के दस्ते तैनात कर दिए गए है और सघन चेकिंग जारी है।

6 दिसम्बर के लिए पुुुलिस सतर्क Ayodhya Bomb Blast Threat

डायल 112 पर मिली इस अज्ञात शख्स की धमकी को लेकर प्रदेश और जिले की पुलिस खास सतर्क है क्योंकि बाबरी मस्जिद विध्वंस की तारीख 6 दिसम्बर काफी करीब है। खुफिया एजेंसी से मिले अलर्ट के मुताबिक आतंकी बाबरी विध्वंस के दिन अयोध्यानगरी को दहलाने की साजिश रच रहे हैं। पिछले महीने मिली धमकी भरी चिट्ठी में यूपी के मेरठ सहित नौ 9 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी और 6 दिसंबर को अयोध्या के हनुमानगढ़ी हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत यूपी के कई मंदिरों को बम से उड़ाने का जिक्र था।

Ayodhya Bomb Blast Threat

पहले भी मिल चुकी 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी Ayodhya Bomb Blast Threat

अक्टूबर के महीने में उत्तर प्रदेश पुलिस को खुफिया अलर्ट मिला था जिसमें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से मिले एक धमकी भरे पत्र में राजधानी लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी समेत प्रदेश के 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। खुफिया अलर्ट के बाद रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया था। रेलवे स्टेशनों पर आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस के अलावा डॉग स्क्वाड ने निरीक्षण किया और सघन तलाशी अभियान भी चलाया गया था।

Ayodhya Bomb Blast Threat

जुलाई के महीने में भी राजधानी लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र में हनुमान मंदिर में एक धमकी भरा मिला था, जिसमें मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई। धमकी वाले इस पत्र में लखनऊ में पकड़े गए आतंकवादियों को 14 अगस्त से पहले रिहा करने की मांग थी, मांग न मानने पर मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई थी। साथ ही आरएसएस के दफ्तर और वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी निशाना बनाने की बात कही गई थी।

Read More: Omicron Reaches 23 Countries कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार, 23 देशों में पहुंचा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular