Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsAyodhya : रामलला को कारोबारी ने भेंट किया सोने और हीरे का...

Ayodhya : रामलला को कारोबारी ने भेंट किया सोने और हीरे का मुकुट, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ramlala Ayodhya : आज 22 जनवरी का दिन देश के लिए ऐतिहासिक दिन रहा। अयोध्या में रामलला राम मंदिर में विराजमान हो गए हैं। वहीं, सूरत के डायमंड कारोबारी मुकेश पटेल ने सोने और हीरे से बने मुकुट का दान किया। जिसकी कीमत 11 करोड़ रुपए है। इस मुकुट का निर्माण मुकेश पटेल की ग्रीन लैब डायमंड कंपनी में हुआ, जिसमें 4 किलो सोना, डायमंड, माणिक, मोती, और नीलम समाहित हैं। मुकुट का वजन 6 किलो है।

मुकुट को अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को अर्पित किया गया और भगवान राम चंद्र के सिर को समर्पित किया गया। इस महत्वपूर्ण कार्य में सूरत के हीरा व्यवसायी मुकेश पटेल के साथ अयोध्या राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मंत्री चंपत राय, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक, महासचिव मिलन और दिनेश नवदिया शामिल हुए।

बता दें कि मुकुट चढ़ाने के लिए हीरा कारोबारी मुकेश पटेल अपने परिवार के साथ अभिषेक समारोह से एक दिन पहले ही अयोध्या पहुंच गए थे। विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश भाई नव दिया ने बताया कि ग्रीन लैब डायमंड कंपनी के मालिक मुकेश भाई पटेल ने भगवान श्री राम को कुछ आभूषण चढ़ाने का विचार किया था, जिन्हें अयोध्या के विश्व प्रसिद्ध नवनिर्मित मंदिर में विराजमान किया जाएगा। ग्रीन लैब डायमंड कंपनी के मुकेश पटेल ने अपने शोध में अपने परिवार के सदस्यों और कंपनी से सलाह लेने के बाद निर्णय लिया कि श्री राम को सोने और अन्य आभूषणों से जड़ा एक मुकुट अर्पित किया जाएगा।

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular