Friday, July 5, 2024
HomeAasthaAyodhya: PM मोदी से कल मिलेंगे CM योगी, श्रीराम मंदिर के उद्घाटन...

Ayodhya: PM मोदी से कल मिलेंगे CM योगी, श्रीराम मंदिर के उद्घाटन को लेकर कर सकते हैं बड़ा फैसला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल अपने दौरे पर दिल्ली जाएंगे। ङस दौरान वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें अयोध्या में श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा उनसे अन्य योजनाओं पर भी विमर्श करेंगे।

राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों होना है

रामजन्मभूमि में चल रहे मंदिर निर्माण के साथ ही अब प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की भी तैयारियां तेज हो गयी हैं। जिसको लोेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दिल्ली जाएंगे। इस दौरान वह कल शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर पीएम मोदी से चर्चा करेंगे। जिसके बाद प्रदेश में अब राम मंदिर को लेकर भी हलचल तेज हो गई है। वहीं खबर ये भी है कि राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ही होना है। ऐसे में अभी से जोरों-शोरों के साथ तैयारियां की जा रही हैं।

राम मंदिर का उद्घाटन अगले साल जनवरी के महीने में

बताते चलें कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन अगले साल जनवरी के महीने में होना है। जिसको लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां चल रही हैं। इसके साथ ही 14 जनवरी मकर संक्रांति के बाद 21 से 23 जनवरी के बीच रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जा सकती है। ट्रस्ट द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है। इसके साथ ही ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक 21 से 24 जनवरी के बीच मंदिर का उद्घाटन किया जा सकता है, इसके लिए तारीखें भेज दी गई हैं, पीएम मोदी अपने कार्यक्रम के हिसाब से तिथि का निर्धारण करेंगे।

राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम

आपको बता दें कि राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम एक हफ्ते पहले से ही शुरू हो जाएगा। जिसको लेकर रामनगरी अयोध्या को दिसंबर से ही राममय बनाने की योजना का कार्य किया जाएगा। इसके साथ ही रामनगरी दो माह तक उत्सवी माहौल में डूबी रहेगी। इसके साथ ही विभिन्न धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा के दिन और उसके बाद फरवरी तक रामलला के दर्शन करने वाले वाले प्रत्येक भक्त को प्रसाद मिल सके इसकी व्यवस्था की जा रही है।

Also Read: Dhirendra Shastri: जान से मारने की धमकी पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की प्रतिक्रिया, कहा- ऐसे गीदड़ से शेर डरा नहीं करते

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular