Sunday, June 30, 2024
HomeLatest NewsRam Mandir: सातवें आसमान पर पहुंचा Ayodhya Flight का किराया, सिंगापुर-बैंकॉक घूमने...

Ram Mandir: सातवें आसमान पर पहुंचा Ayodhya Flight का किराया, सिंगापुर-बैंकॉक घूमने से भी महंगा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya Flight : अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। राम मंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या का कायाकल्प होना शुरू हो गया है। तो वहीं, राम मंदिर को लेकर लोगों की उत्साह के बीच अयोध्या की फ्लाइट का किराया सातवें आसमान पर पहुंच गया है। जिसके चलते अब अयोध्या जाना सिंगापुर-बैंकॉक जाने से भी महंगा हो गया है।

कितना महंगा हुआ Ayodhya Flight का किराया

दरअसल, 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन से पहले शहर में पर्यटकों का आना शुरू हो गया है। इसका असर होटल, ट्रेन और अब फ्लाइट के किराए पर पड़ रहा है। 19 जनवरी का मुंबई से अयोध्या का टिकट चेक करने पर इंडिगो फ्लाइट का किराया 20,700 रुपये दिखाया गया है। इसी तरह 20 जनवरी की फ्लाइट का किराया भी 20 हजार रुपये के आसपास लग रहा है। लगभग सभी एयरलाइन कंपनियों का यही हाल है।

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अयोध्या के लिए फ्लाइट का किराया कई अंतरराष्ट्रीय रूटों के किराए से ज्यादा महंगा है। 19 जनवरी को ही मुंबई से सिंगापुर की फ्लाइट चेक करने पर एयर इंडिया की सीधी फ्लाइट का किराया 10,987 रुपये दिखाया गया है। इसी तरह 19 जनवरी को मुंबई से बैंकॉक की सीधी उड़ान का किराया 13,800 रुपये नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले नया एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है। इस हवाई अड्डे का नाम महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। फिलहाल केवल दो एयरलाइंस एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो ने ही अयोध्या के लिए उड़ानें संचालित करने की घोषणा की है।

मंदिर के उद्घाटन से पहले अयोध्या में कई तरह की व्यापारिक गतिविधियों में तेजी देखी जा रही है। आने वाले दिनों में संभावित मांग और बड़े पर्यटन बाजार की उम्मीद में कई कंपनियां तैयारी कर रही हैं। हॉस्पिटैलिटी फर्म ओयो के संस्थापक रितेश अग्रवाल ने एक हफ्ते पहले बताया था कि लोग अयोध्या के लिए बड़े पैमाने पर होटल तलाश रहे हैं। स्थिति यह है कि गोवा जैसे पर्यटन स्थल अयोध्या से पिछड़ गए हैं।

ये भी पढ़े-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular