Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsAyodhya Masjid: धन्नीपुर मस्जिद के नाम पर ठगो ने खोला फ़र्ज़ी बैंक...

Ayodhya Masjid: धन्नीपुर मस्जिद के नाम पर ठगो ने खोला फ़र्ज़ी बैंक अकाउंट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Ayodhya Masjid: ठगों ने मोहम्मद बिन अब्दुल्ला की फोटो लगाकर बैंक अकाउंट नंबर भी जारी दिया। कई लोग झूठे झांसे में आ गए। उन्होंने काफी पैसे दान भी किए। फ़िलहाल इस मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी।

यह है पूरा मामला

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या में धन्नीपुर में मस्जिद का निर्माण हो रहा है। इस मस्जिद का नाम मोहम्मद बिन अब्दुल्ला है, इस मस्जिद के लिए देश-विदेश से चंदा आ रहा है। लेकिन इसी बीच कुछ लोगो ने चंदा के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। इन ठगो ने मोहम्मद बिन अब्दुल्ला की फोटो लगाकर नंबर भी जारी किया। कई लोग झांसे में भी आ गए और ऑनलाइन पेमेंट्स भी की। फ़िलहाल अब पुलिस ने इस खुलासे में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

ALSO READ: 1 घंटे में कितनी दूर पहुंचा सकता है हेलीकॉप्टर, क्या होती है टॉप स्पीड

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पास भी पहुँचा मैसेज

जानकारी के अनुसार ठगो ने अयोध्या के कई बैंक में अकाउंट खोले। फ्रॉड की जानकारी होने पर इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी जफर फारूकी ने लखनऊ के थाने गौतमपल्ली में केस दर्ज कराया है। बताया जा रहा है अकाउंट में अब तक डेढ़ लाख रुपये चंदा जमा हो चुका है। जिस मोबाइल नंबर से चंदा माँगा जा रहा था, अल खैर फाइनेंस के नाम से दर्ज है।

हैरानी वाली बात यह है कि चंदे का मैसेज सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ के अध्यक्ष जफर फारूकी के पास भी पहुंच गया था। उन्हें ये मैसेज Whatsapp पर मिला। अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद की फोटो और अयोध्या में Central Bank of India से डिटेल देकर चंदा लिया जा रहा था।

ALSO READ: UP News: इस BJP उम्मीदवार के लिए एक्ट्रेस अक्षरा सिंह और मोनालिसा ने किया प्रचार, लोगों का जुटा जमावड़ा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular