Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAyodhya News: अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माण का काम आखिरी चरण में, जानें...

Ayodhya News: अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माण का काम आखिरी चरण में, जानें कब से उड़ानें होंगी शुरू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Ayodhya News: अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। नई जानकारी के अयोध्या में हवाई अड्डा बनाने का काम लगभग आखिरी चरण में है। वहीं इसका 75 फीसदी से अधिका काम पूरा किया जा चुका है। इस एयरपोर्ट पर आधुनिक सुख सुविधाओं का विशेष ध्यान दिया गया है। आधुनिक सुख सुविधाओं के साथ इस बात का भी ध्यान रखा गया है कि यहां पर आने जाने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो। निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है। इस साल के अंत तक इस एयरपोर्ट पर विमानो का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। इस बात की जानकारी डायरेक्टर एयरपोर्ट विनोद कुमार ने निर्माण कार्य की जानकारी दी।

रवने का काम 95 फीसदी पूरा

कुमार के अनुसार रनवे का 95% कार्य जून के प्रथम सप्ताह तक पूरा हो जाएगा। वही टर्मिनल का 75% कार्य जुलाई तक पूरा हो जाएगा। इस एयरपोर्ट का जो गेट है वो इस विधि से बनाया गया है जिसमे राम मंदिर की झलक देखी जा सके। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार का लक्ष्य है कि जो भी यात्री यहां परआए वो आसानी से राम मंदिर के स्वरूप को एयरपोर्ट पर से ही देख पाए। वहीं एयरपोर्ट डायरेक्टर का कहना है कि एयरपोर्ट परिसर की नई बिल्डिंग में एयरपोर्ट का कार्यालय जल्द शिफ्ट हो जाएगा। डायरेक्टर ने बताया कि प्रशासन के सहयोग से जमीन के अधिग्रहण का कार्य संपन्न हो गया है।

सितंबर से होगा सेवाओं का परिचालन

एयरपोर्ट पर घरेलु उड़ानों का संचालन इस साल के जुलाई से हो जाएगा तो वहीं सभी प्रकार की उड़ानों का संचालन इस साल के सितंबर से शुरू होने की संभावना है। बता दें कि इस एयरपोर्ट का निर्माण 320 करोड़ की लागत से किया गया है। इस एयरपोर्ट पर हर मौसम में विमान आसानी से उतर सके और टेक ऑफ कर सके इसकी भी व्यवस्था की गई है। तकनीकी के दृष्टिकोण से ये एयरपोर्ट काफी आधुनिक होने वाला है। जानकारी दें कि शुरुआती दौर में इसकी क्षमता 300 यात्रियों की होगी, जिसे 2025 तक बढ़ाकर 700 कर दिया जाएगा। इस एयरपोर्ट का निर्माण इस तरह किया जा रहा है कि यहां उतरते ही यात्रियों को श्री राम की जन्मभूमि पर आने का एहसास हो जाएगा।

Also Read:

UP Politics: मुख्यमंत्री योगी भी कार्यवाहक सीएम, अखिलेश ने नए डीजीपी की नियुक्ति पर सरकार को घेरा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular