Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याAyodhya News: राम जन्मभूमि पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, रामलला के दर्शन कर...

Ayodhya News: राम जन्मभूमि पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, रामलला के दर्शन कर की पूजा-अर्चना, सामने आईं तस्वीरें

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भगवान राम लला की पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिगंबर अखाड़ा साधु संतों के साथ  पुष्पांजलि दी। साथ ही 2024 को लेकर संतो के साथ करेंगे वार्ता। इन सभी कार्यक्रम के मद्दे नजर मीडिया कवरेज रोकी गई ।

मुख्यमंत्री 11 बजे हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ठीक 11 बजे हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे थे। जहां रामकथा पार्क हेलीपैड पर सीएम योगी का हेलीकॉप्टर उतरा था। इसके बाद वह सीधा श्री राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान राम की पूजा अर्चना की। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें मुख्यमंत्री ईश्वर के आगे हाथ जोड़ते हुए आगे बढ़ते हैं और पूजा अर्चना करते दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद वो रामलला की आरती भी उतारते हैं। वहीं मंदिर के पुरारी सीएम को भगवा अंगवस्त्र पहनाते हैं।  इस दौरान वहां श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय भी दिखाई देते हैं।

सुरक्षाकर्मियों ने मीडिया कवरेज पर प्रतिबंध लगाया

बता दें, कि मुख्यमंत्री की सुरक्षाकर्मियों ने मीडिया कवरेज पर प्रतिबंध लगाया । दिगंबर अखाड़ा में भी मीडिया के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया। साथ ही रामलला की पूजा अर्चना के बाद सीएम योगी भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य देखने पहुंचे। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अधिकारियों ने मंदिर निर्माण कार्य की एक-एक बारीकी से रुबरू कराया। वहीं, सीएम योगी ने भी बड़े ध्यान से पूरे काम को देखा। सीएम योगी साकेत वासी पूज्य महंत श्रीरामचन्द्र परमहंस दास जी महाराज की समाधि स्थल पर जाएंगे, जहां सीएम योगी उनके श्रद्धांजलि एवं पुष्पांजलि कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर संत समाज से वार्ता

इसके साथ ही निर्माणाधीन मंदिर का भी अवलोलन किया जाएगा। सीएम हनुमानगढ़ी पर हनुमान जी का भी दर्शन करेंगे । खबरे मिल रही हैं कि सीएम अशर्फी भवन मंदिर और बड़ा भक्तमाल मंदिर भी जा सकते हैं। जहां पहुंचकर मुख्यमंत्री अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे ।इन सब के बाद अधिकारियों से निर्माण कार्य प्रगति की जानकारी ली जाएगी। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर संत समाज से वार्ता करेंगे ।

Also Read: Uttarakhand News: सीएम धामी अपने तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर, वैश्विक निवेशकों से करेंगे दिल्ली में मुलाकात

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular