Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAyodhya News: पहले आए फेसबुक पर लाइव, फिर संत ने कर ली...

Ayodhya News: पहले आए फेसबुक पर लाइव, फिर संत ने कर ली आत्महत्या, गुत्थी सुलझाने में लगी पुलिस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Ayodhya News: रामनगरी अयोध्या से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक साधु पहले फेसबुक पर लाइव आया फिर आत्म हत्या कर ली। इस खबर के बाहर आने के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि जारी ने आत्महत्या से पहले एक वीडियो बनाया था जिसमें उसने क्षेत्रीय पुलिस चौकी के दरोगा और एक सिपाही का नाम लेकर उनके ऊपर धन उगाही और उत्पीड़न का आरोप लगाया है घटना के बाद इस पूरे मामले पर महकमे के ही एक अधिकारी और कर्मचारी का नाम सामने आने के बाद पुलिस
अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है। वहीं पुजारी के शव पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूरा मामला अयोध्या कोतवाली क्षेत्र स्थित रायगंज इलाके के नरसिंह मंदिर का है।

मौत से पहले बनाया वीडियो

बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने से पहले साधु ने वीडियो बनाया जिसमे उसने कई पुलिस वालों पर विभिन्न आरोप लगाए। इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस महकमें में काफी हड़कंप मच गया है। आत्महत्या से पहले एक वीडियो बनाकर जारी किया है जिसमें उन्होंने रायगंज पुलिस चौकी के इंचार्ज और एक सिपाही पर खुद के उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। दरअसल इस मंदिर के महंत जनवरी महीने से लापता है और इस मामले में मंदिर के ही पुजारी राम शंकर दास सहित अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था।

पुलिस प्रकरण में राम शंकर दास से कई चक्रों में पूछताछ कर चुकी है। वहीं ताजा घटनाक्रम में भी मृत पुजारी ने आरोप लगाया है कि उसके ऊपर फर्जी आरोप लगाकर पुलिस उसका उत्पीड़न कर रही है। सोमवार की दोपहर पुजारी द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आने के बाद इलाकाई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृत पुजारी के शव को कब्जे में ले लिया है पुलिस जांच में जुट गई है।

क्या बोले पुलिस के आला अधिकारी

इस प्रकरण में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नरसिंह मंदिर के पुजारी कल शाम से दिखाई नहीं दे रहे हैं पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो मंदिर का मुख्य द्वार अंदर से बंद था और कमरे का भी मुख्य द्वार अंदर से बंद था मंदिर के पुजारी का शव कुंडे से कपड़े से लटक रहा था वीडियोग्राफी के साथ मंदिर को खोला गया है प्रथम दृष्टया आत्महत्या प्रतीत हो रही है पुलिस शव का पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के साथ कराएगी अन्य पहलुओं में भी जांच की जा रही है।

Also Read: Barabanki News: गेंहू बेचने वाले किसानों का केंद्रीय सचिव के सामने छलका दर्द, पीएम से की ये मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular