Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याAyodhya News: जानें कब तक बनेगा श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, CM योगी ने...

Ayodhya News: जानें कब तक बनेगा श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, CM योगी ने कर दिया एलान

- Advertisement -

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने (Yogi Adityanath) अयोध्या (Ayodhya) में नवनिर्माण श्रीरामनाम स्तूप और रामलला भवन के उद्घाटन समारोह में पहुंचे। इस मौके पर सीएम योगी ने बयान कहा कि आने वाले समय में अयोध्या पूरी दुनिया में सबसे सुंदर नगर के रूप में जाना जाएगा। यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी इच्छा है। इसी को मद्देनजर रखते हुए केंद्र सरकार और यूपी सरकार मिलकर काम कर रही है। इसी मौके पर सीएम ने एक और बड़ा एलान कर दिया।

खबर में खास:

  • जुलाई महीने तक तैयार होगा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट
  • संतों और श्रद्धालुओं को दी हार्दिक बधाई

जुलाई महीने तक तैयार होगा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट

दरअसल, सीएम योगी ने कहा कि इस साल के जुलाई महीने तक मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Shri Ram International Airport) बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी होते ही अयोध्या नगरी डोमेस्टिक और इंटरनेशनल उड़ानों के लिए भी बेहतरीन गंतव्य के रूप में पहचानी जाएगी। बता दें इससे पहले अयोध्या पहुंचे सीएम ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी (Hanuman Garhi Temple) के दर्शन किए। उसके बाद रामलला जाकर पूजा-अर्चना की और उसके बाद पैदल ही राम जन्मभूमि पथ का निरीक्षण करने भ निकल पड़े।

संतों और श्रद्धालुओं को दी हार्दिक बधाई

रामलला के दर्शन करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि हमारे तो एक ही राजा हैं और वो हैं प्रभु श्री राम। अयोध्या में नवनिर्मित श्रीरामनाम-स्तूप और रामलला भवन के लोकार्पण के बाद सीएम योगी ने सभी पूज्य संत जन और श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई दी और कहा कि धर्मनगरी में पधारने वाले संत जन और भक्तों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से होने वाले ऐसे कार्य अनुकरणीय और अभिनंदनीय हैं।

MS Dhoni Retirement: आईपीएल 2023 के बाद नहीं होंगे रिटायर! CSK के इस अहम खिलाड़ी ने किया खुलासा

 

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular