Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAyodhya News : अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर बढ़ेगी रेलवे कनेक्टिविटी, आसपास...

Ayodhya News : अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर बढ़ेगी रेलवे कनेक्टिविटी, आसपास के स्टेशनों का भी होगा सुंदरीकरण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ayodhya News अयोध्या : अयोध्या (Ayodhya News) में राम मंदिर के दर्शन करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ोतरी की लेकर रेलवे ने अयोध्या से रेलवे की कनेक्टिविटी को बढ़ाये जाने की तैयारी तेज कर दी है।

पीएम मोदी करेंगे वर्चुअली शिलान्यास

बता दे, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन ले रूप में विकसित करने के साथ आसपास क्षेत्र स्टेशनों को भी विकसित किया जा रहा है।

अयोध्या के दर्शननगर और भरत कुंड रेलवे स्टेशन को आधुनिक सुविधाओं से अपग्रेड करने के लिए 6 अगस्त को पीएम मोदी अमृत योजना के तहत वर्चुअली शिलान्यास करेंगे।

रेलवे स्टेशन अधीक्षक बृज मोहन ने दी जानकारी

जिसकी जानकारी दर्शन नगर रेलवे स्टेशन अधीक्षक बृज मोहन पांडेय ने दी उन्होंने बताया कि दर्शन नगर रेलवे स्टेशन का विद्युतीकरण हो गया है। इसके साथ ही साथ यहां पर बिड्यू पैनल स्टेपलिस्ट किया गया।

उन्होंने कहा कि ए फॉकिंग का निर्माण हुआ है। पहले यहां पर नहीं था। जिसमें यात्रियों को दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए दिक्कत होती थी।

इसके साथ यहां पर हाई लेवल प्लेटफॉर्म बनाया गया है। जिसमें पहले से प्लेटफॉर्म नंबर 1 था। अब इसमें नए नंबर प्लेटफॉर्म 2, 3 का निर्माण हुआ।

वही, रेलवे स्टेशन दर्शन नगर औऱ भरत कुंड रेलवे स्टेशन अपडेट किया गया। इसमें यात्री सुविधाएं और बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही साथ ट्रेन परिचालन से संबंधित और सुविधाएं बढ़ेगी।

Also Read – समुदाय स्वास्थ्य केंद्र पर आशा बहू के साथ अभद्रता का मामला, डॉक्टर को निलंबित करने की मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular