Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsAyodhya News : पुरातत्व विभाग की खुदाई में मिले मंदिर के अवशेष...

Ayodhya News : पुरातत्व विभाग की खुदाई में मिले मंदिर के अवशेष और सनातन के प्रतीक चिन्ह, तस्वीर जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ayodhya News अयोध्या : Ayodhya News श्री राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने पुरातत्व विभाग की टीम द्वारा खुदाई के दौरान मिले मंदिर के अवशेष और सनातन के प्रतीक की तस्वीर जारी की।

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

दरअसल, पुरातत्व विभाग द्वारा अयोध्या में मंदिर वाले इलाके के आस – पास खुदाई का काम चल रहा था। जहाँ पुरातत्व विभाग की टीम द्वारा खुदाई के दौरान मंदिर के अवशेष और सनातन के प्रतीक चिन्ह मिले।

मंदिर के अवशेष और सनातन संस्कृति के प्रतीक रामलला के अस्थायी मंदिर के पास भक्तों के लिए रखे गए हैं। जिससे की भक्त उसका दर्शन कर सके।

सुरक्षित रखा गया अवशेष

श्री राम मूर्ति क्षेत्र ट्रस्ट ने तस्वीर जारी करते हुए लिखा कि श्री राम जन्मभूमि की खुदाई में मिले अवशेषों में मूर्तियां और अवशेष शामिल हैं। जो 2002 में पुरातत्व विभाग के सर्वेक्षण के दौरान राम जन्मभूमि परिसर की खुदाई में ये अवशेष मिले थे।

रामलला के फैसले में इन पत्थरों के आधार की बड़ी भूमिका रही है। अवशेषों को रामजन्मभूमि परिसर में रामलला के परिसर के बगल में सुरक्षित रखा गया है।

जिनमें प्रमुख रूप से मंदिरों के अवशेष, आमलक मंदिर की चौखट, सनातन भगवान की खंडित मूर्ति का प्रतीक शंख चक्र गदा सुरक्षित रखा गया है।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular