Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsAyodhya News: निकाय चुनाव नामांकन शुरू होने के बाद एसएसपी डीआईजी ने...

Ayodhya News: निकाय चुनाव नामांकन शुरू होने के बाद एसएसपी डीआईजी ने किया नामांकन स्थलों का निरीक्षण

- Advertisement -

Ayodhya News: नगर निकाय चुनाव(municipal elections) में दूसरे चरण के मतदान के लिए अयोध्या(Ayodhya) में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।जिसको देखते हुए शहर के तहसील सदर व कलेक्ट्रेट परिसर मे पहुंचकर डीआईजी, एसएसपी मुनिराज(DIG, SSP Muniraj) ने पुलिस बल के साथ नामांकन स्थल का निरीक्षण किया।

एसएसपी ने लिया सुरक्षा व शान्ति व्यवस्था का जायजा

वहीं जिले में सुरक्षा व शान्ति व्यवस्था की दृष्टि से क्षेत्रान्तर्गत भ्रमण कर महत्वपूर्ण स्थानों/ड्यूटी प्वाइंट पर ड्युटी पर लगे कर्मचारियों को चेक किया और उनसे बातचीत भी की। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अन्य संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश कर अनुपालन सुनिश्चित करते हुए नामांकन की समस्त प्रक्रियाओं को सकुशल संपन्न कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि कलेक्ट्रेट परिसर औऱ सदर तहसील मे चल रही नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण किया।

जिले में कुल 169 वार्ड इतने ही हैं मतदान केंद्र

सुरक्षा व्यवस्था को देखा तथा समस्त अधिकारी/कर्मचारीगणों को आवश्यक दिशा निर्देश किया गया है।सभी को ब्रीफ किया गया कि कोई भी असलहा का प्रदर्शन ना करें। उन्होंने कहा कि आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो 24 अप्रैल तक चलेगी। सुबह 11:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक प्रतिदिन चलेगी और आज पहले दिन लोग फॉर्म खरीद रहे हैं। अयोध्या जिले में एक नगर निगम, एक नगर पालिका व 6 नगर पंचायत है। कुल 169 वार्ड, 169 मतदान केंद्र है 467 मतदान स्थल है। सभी जगह हमारी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम है।

Atiq Ahmed Murder: BJP सांसद ने Atiq Ahmed पर दिया बड़ा बयान कहा-“किस दुश्मन ने कैसे कब बदला ले लिया इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है”

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular