Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAyodhya News: रामनगरी में अलविदा नमाज पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे-चप्पे...

Ayodhya News: रामनगरी में अलविदा नमाज पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगरानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), अयोध्या; प्रदेश में आज अलविदा जुमे की नमाज पढ़ी जा रही है। वहीं इस जुमे की नमाज में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसको लेकर पुलिस ने व्यापक स्तर पर तैयारी की है। इसी कड़ी में रामनगरी अयोध्या (Ayodhya News) के कुछ हिस्सों में पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इस बात की जानकारी देते हुए अयोध्या रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि “अयोध्या क्षेत्र के सभी जिलों में सुरक्षा के जरूरी इंतजाम किए गए हैं। पुलिस बल की व्यवस्था की गई है, और हम इस मामले पर बहुत सतर्क हैं, सोशल मीडिया पर अच्छी निगरानी रखी जा रही है, जहां भी कोई अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

प्रयागराज में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

वहीं इसी कड़ी में प्रयागराज में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया गया है। प्रशासन का कहना है कि सुरक्षा की अतिरिक्त टीम को प्रयागराज के कोनों पर रखा गया है। माना जा रहा है कि अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद से स्थिति तनावपूर्ण है। ऐसे में वहां पर अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है। वहीं पुलिस को पहले इनपुट मिली थी कि कुछ अराजक तत्व इस खास दिन उपद्रव कर सकते हैं।

पुलिस कर रही पेट्रोलिंग

ईद और अलविदा जुमा को देखते हुए प्रदेश के सभी इलाकों में चाक-चौबंध इंतजाम किए गए है। जीपी मुख्यालय स्तर से 249 कंपनी पीएसी, तीन कंपनी एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल), पांच कंपनी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के अलावा 7000 प्रशिक्षु उप निरीक्षकों को मुस्तैद किया गया है। यूपी 112 की 4,800 पीआरवी के माध्यम से सघन पेट्रोलिंग कराई जा रही है।

Also Read: अलविदा जुमा: प्रदेश भर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, प्रयागराज में पुलिस बल की उपस्थिति में पढ़ी जाएगी नमाज़

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular