Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsAyodhya News : राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक कल...

Ayodhya News : राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक कल से शुरू, जानें किन खास मुद्दों पर होगा मंथन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya News अयोध्या : भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya News) में बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारी युद्ध स्तर पर जारी है। इस कार्यक्रम में भगवान के प्राण प्रतिष्ठा में किस तरह की पूजा पद्धति का प्रयोग होगा, कौन-कौन से अनुष्ठान होंगे इन सभी विषयों को लेकर ट्रस्ट ने देशभर की विद्वानों से सलाह मांगी है। और देश के 4000 प्रकांड विद्वानों को आमंत्रण भी दिया गया है।

पूजा पद्धति पर होगा चर्चा

इसी कड़ी में काशी से विद्वानों का एक दल अयोध्या पहुंच गया है।जिसकी अगवाई प्रसिद्ध ज्योतिष वैज्ञानिक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की महासचिव चंपत राय सहित अन्य पदाधिकारी से मुलाकात कर अनुष्ठान के समय और पूजा पद्धति पर चर्चा की है।

राम भक्तों को कराया जाएगा अवगत

कर्मकांड के क्षेत्र के विद्वान लक्ष्मीकांत जी ने अपने शिष्यों को भेजा है। यह सभी गणमान्य व्यक्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के समय और पूजा पद्धति और अनुष्ठान को लेकर निर्णय लेंगे इसके बाद अंतिम निर्णय लेकर राम भक्तों को अवगत कराया जाएगा।

महासचिव चंपत राय के साथ अन्य अधिकारी भी रहेंगे मौजूद

बता दे, कल 22 और 23 सितंबर को राम जन्मभूमि परिसर में स्थित विश्वामित्र आश्रम पर बैठक होगी। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से पहले मंदिर निर्माण के कार्यों को पूरा करने को लेकर बैठक होगी ।

मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन व पूर्व आईपीएस नृपेंद्र मिश्रा आज अयोध्या पहुंचेंगे। चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी में मंदिर निर्माण के कार्यों की निगरानी कर रहे है । इस बैठक में राम मंदिर निर्माण और अयोध्या में होने वाली तैयारी पर मंथन होगा।

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ आर्किटेक आशीष सोनपुरा, एलएंडटी, टाटा के अधिकारी शामिल होंगें । अयोध्या में चल रहे तैयारी पर लेकर जिला प्रशासन के साथ भी मंथन करेंगे ।

Also Read – Sambhal News : महिला दरोगा से छेड़खानी में दो सिपाही गिरफ्तार भेजे गए जेल, ड्यूटी से वापस आते समय…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular