Sunday, June 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याAyodhya News: योगी सरकार का अयोध्या को बड़ा तोहफा! सरयू नदी में...

Ayodhya News: योगी सरकार का अयोध्या को बड़ा तोहफा! सरयू नदी में वाटर मेट्रो का लुफ्त उठा सकेंगे टूरिस्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राममंदिर का उद्घाटन हो चुका है। वहीं मंदिर को 23 जनवरी से आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही सरकार ने कई बड़ी सौगातें दी है। इसी बीच सरकार अयोध्या को एक और बड़ी सौगात देने के लिए तैयार है। अब अयोध्या में आने वाले भक्तों को सरयू नदी में वाटर मेट्रो के जल विहार का आनंद ले सकेंगे। इसे लेकर सरकार ने सभी तैयारी पूरी कर ली है।

वाटर मेट्रो के जरीए लुफ्त उठा सकेंगे पर्यटक

भगवान श्रीराम नगरी अयोध्या को एक और बड़ी सौगात सरकार की ओर से मिलने जा रही है। रामलला के दर्शन के अयोध्या आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक अब सरयू नदी में वाटर मेट्रो के जरिए जलविहार का लूफ्त उठा सकेंगे। अयोध्या में पर्यटन को समृद्ध करने और जल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वाटर मेट्रो का संचालन संत तुलसीदास घाट से गुफ्तार घाट तक किया जाना चाहिएय़

यहां से पर्यटक वाटर मेट्रो होंगे सवार

इसके सहारे पर्यटक सरयू नदी में जलविहा के सुदंर दर्शय का आनंद ले सकेंगे। दोनों प्वाइंटों पर भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण, पत्तन पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने सरयू किनारे जेटी की स्थापना की है, जहां पर वाटर मेट्रो के चार्जिंग के लिए बाकायदा प्वाइंट बनाए गए हैं और यहीं से पर्यटक वाटर मेट्रो पर सवार होंगे।

ALSO READ:

Ram Mandir: रामलला को श्रद्धालुओं ने किया दिल खोलकर दान! एक महीने में चढ़ा इतने करोड़ का चढ़ावा 

Uttarakhand News: वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला! उत्तराखंड के मदरसों में पढ़ाया जाएगा रामायण और संस्कृत

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular